Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन, बड़ी संख्या में लोगों ने किया योग, डीएम भी हुए शामिल

International Yog Day 2024: देशभर में अंतराष्ट्रीय योग दिवस का उत्साह देखने को मिल रहा है। इसी कड़ी में राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने शामिल होकर योग किया। वहीं कार्यक्रम में जिलाधिकारी भी मौजूद रहें।

This browser does not support the video element.

International Yog Day 2024: देशभर में आज 10वां अंतराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। इसी के चलते राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में भी 10वां अंतराष्ट्रीय योग दिवस भरपूर उत्साह के साथ मनाया गया । इस दौरान गांव कस्बों से लेकर शहरों में जगह जगह योगाभ्यास कार्यक्रम आयोजित किये गए। जिनमे बड़ी संख्या में लोगो ने योगाभ्यास किया।

 कार्यक्रम में शामिल हुए आलाधिकारी

जिला मुख्यालय के पुलिस लाईन मैदान पर जिला स्तरीय योगाभ्यास कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिला आयुर्वेद विभाग द्वारा आयोजित जिला स्तरीय योगाभ्यास कार्यक्रम में जिला कलेक्टर डॉ. खुशाल यादव ,पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता सहित ज़िला प्रशासन एंव पुलिस महकमें के आलाधिकारियों एंव कर्मचारियों ने भाग लिया और पूरे मनोयोग से योग किया। इस दौरान बड़ी संख्या में स्थानीय लोगो ने भी योगाभ्यास में भाग लिया । योग शिक्षक रजत भारद्वाज द्वारा सभी को योग करवाया गया । योगाभ्यास कार्यक्रम के समापन के बाद सरस डेयरी द्वारा सभी को छाछ पिलाई गई ।

लोगों को दिलाई गई शपथ

जिला कलेक्टर डॉ. खुशाल यादव द्वारा योगाभ्यास में शामिल सभी लोगों को शपथ भी दिलाई गई । कार्यक्रम के दौरान सभी लोगो ने प्रधानमंत्री का उद्बोधन भी सुना । कार्यक्रम में बड़ी संख्या में बच्चे एंव महिलाएं भी शामिल हुई । जिला कलेक्टर डॉक्टर खुशाल यादव ने कहा कि शरीर को पूर्ण रूप से स्वस्थ रखने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को योग करना चाहिए और योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करना चाहिये । योग करने से तन और मन दोनों ही स्वस्थ्य रहते है ।

बाइट- डॉ. खुशाल यादव,जिलाधिकारी, सवाई माधोपुर

रिपोर्ट- बजरंग सिंह