Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय के हिंदी माध्यम में संचालित होने से पहले विरोध शुरू, विद्यालयों को यथावत रखने की मांग

श्रीगंगानगर, पदमपुर में महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय हिंदी माध्यम में संचालित करने से पहले ही विरोध शुरू हो गया. गांव वालों ने एसडीएम को सीएम के नाम का ज्ञापम सौंपा.    

महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय के हिंदी माध्यम में संचालित होने से पहले विरोध शुरू, विद्यालयों को यथावत रखने की मांग

पदमपुर में महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय हिंदी माध्यम में संचालित करने से पहले ही विरोध शुरू हो गया. गांव वालों ने एसडीएम को सीएम के नाम का ज्ञापम सौंपा.    

राजस्थान में करीब 2070 महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल संचालित हैं. इन स्कूलों को 14 जून 2019 और 8 अगस्त 2022 में शासन स्तर पर जारी दिशा निर्देशों के आधार पर हिंदी मीडियम से इंग्लिश मीडियम में कन्वर्ट कर दिया गया था. मापदंडो को पूरा करने की वजह से भजनलाल सरकार ने इन स्कूलों को दोबारा से हिंदी मीडियम में कन्वर्ट करने की तैयारी में है. जिसको लेकर पूरे राज्य में विरोध किया जा रहा है.

इसी कड़ी में गंगानगर के पदमपुर  में महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय अंग्रेजी माध्यम को हिंदी में संचालित करने से पहले शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में विरोध शुरू हो गया. पदमपुर,बींझबायला, रिडमलसर में ग्रामीणों ने रोष प्रकट किया 

सोशल मीडिया पर राजकीय विद्यालय अंग्रेजी स्कूलों को बंद करने की खबर चलने के बाद गांव वालों ने SDM को सीएम के नाम का  ज्ञापन सौंपा. जिसमें राजकीय अंग्रेजी माध्यमिक विद्यालयों को यथावत रखने की मांग की गई. ज्ञापन सौंपते समय जिला उप प्रमुख सुदेश मोर, नगर पालिका अध्यक्ष पति फूलचंद मिगलानी, कांग्रेस नेता राकेश शर्मा सहित बड़ी संख्या में लोग रहे मौजूद.