Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Rajasthan News: विधानसभा में लड़कियों के लापता होने का उठा मुद्दा, सत्ता और विपक्ष के विधायकों ने जताई चिंता

Jaipur News : राजस्थान विधानसभा में बजट सत्र के दौरान राज्य में लगातार लापता हो रही लड़कियों का मुद्दा उठा. जिसको लेकर सत्ता और विपक्ष के विधायकों ने चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा कि आखिर इसकी वजह क्या है?

Rajasthan News: विधानसभा में लड़कियों के लापता होने का उठा मुद्दा, सत्ता और विपक्ष के विधायकों ने जताई चिंता

इस मुद्दो को लेकर राजस्थान विधानसभा में गुरूवार को चर्चा हुई. इसमें घर से भागने और प्रेम विवाह के मामलों पर भी चर्चा की गई है. मारवाड़ जंक्शन से विधायक केसाराम चौधरी ने इस मुद्दे को उठाते हुए कहा कि पिछले दिनों में उनके विधानसभा क्षेत्र में ऐसे मामलों में काफी बढ़ोतरी हुई है. अकेले उनके विधानसभा क्षेत्र में ही 475 से ज्यादा ऐसे मामले सामने आए हैं. उन्होंने कहा कि बीते 2 साल में नाबालिग बच्चियों के लापता होने से जुड़े 122 मामले दर्ज हुए हैं. जबकि बालिग लड़कियों के 372 मामले सामने आए हैं. ऐसे मामलों पुलिस की ओर से ढूंढकर लाई गई कई बालिग और नाबालिग लड़कियों ने अपने माता-पिता को ही पहचान से इनकार कर दिया. 

विधायक केसाराम चौधरी बोले यह मामला गंभीर है. इस पर हम सबको विचार करना चाहिए. कैसे इसमें सुधार हो सकता है? अगर कानून बनाने की जरूरत हो तो उस पर भी गौर किया जाए.

हिंदू मुस्लिम ना कर समाधान खोजे- हरिमोहन

विधायक केसाराम की इस चिंता को विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने गंभीरता से लेते हुए कहा कि हम सबको आपस में इस पर बात करके समाधान खोजना चाहिए. इस दौरान कुछ विधायकों ने इसका कारण लव जिहाद को बताया. इस पर इस पर बूंदी विधायक हरिमोहन शर्मा बोले इस मुद्दे में हिंदू मुस्लिम नहीं देखें बल्कि भारतीय संस्कृति को अपनाने की जरुरत है. कुछ दिन पहले कांग्रेस के पूसाराम गोदारा ने भी यह मामला सदन में उठाया था. उस दौरान उन्होंने इस पीड़ा को जाहिर किया था.