Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Rajasthan Paper Leak: ED के शिकंजे में माफिया की गर्लफ्रेंड, करोड़ों की संपत्ति होगी अटैच, जानें पूरा मामला

Rajasthan Paper Leak Scam:राजस्थान पेपर लीक मामले में ईडी का बड़ा एक्शन लिया है। जहां माफिया भूपेंद्र सारण के बाद अब अनीता मीणा की संपत्ति अटैच करने जा रही है। अनीता मीणा भी पेपर लीक मामले में गिरफ्तार हो चुकी है।

Rajasthan Paper Leak: ED के शिकंजे में माफिया की गर्लफ्रेंड, करोड़ों की संपत्ति होगी अटैच, जानें पूरा मामला

खबर राजस्थान से है। जहां पेपर लीक मामले में एसओजी की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। 70 से ज्यादा लोगों को अभी तक पकड़ा चुका है, वहीं सरकार के सख्त रवैये से माफियाओं में भी खौफ देखने को मिल रहा है। बीते दिनों पकड़े गए माफिया भूपेंद्र सारण सहित कई अन्य लोगों की संपत्ति को अटैच को किया गया था। वहीं बड़ा एक्शन लेते हुए ईडी माफिया की महिला मित्र अनीता मीणा की संपत्ति भी अटैच करने जा रही है। जानकारी के अनुसार, अनीता जयपुर में असिस्टेंट मैनेजर के पद पर तैनात थी। वहीं,जब उसका नाम पेपर लीक माफियाओं से जुड़ा तो उसे सी स्कीम स्थित एसबीआई से बर्खास्त कर दिया गया था। फिलहाल अनीता को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। 

ये भी पढ़ें- J

पेपर लीक मामले में प्रवर्तन निदेशालय की एंट्री

गौरतलब है, भजनलाला सरकार ने पेपर लीक मामले की जंच एसओजी की सौंपी है। इसी बीच मामले में ईडी की एंट्री ने सभी को हैरान कर दिया। पेपर लीक के दौरान करोड़ों का लेनदेन किया गया है, जिसकी प्रवर्तन निदेशालय जांच कर रही है। अनीता मीणा की प्रॉपर्टी अटैच करने की पूरी तैयारी भी कर ली गई है। संभावना है, अगले हफ्ते तक ईडी इसे पूरा कर लेगी। बता दें, अनीता मीणा ने लाखों-करोड़ों का अवैध ट्रांजेक्शन किया था। इतना ही नहीं, अनीता ने हाल में 1 करोड़ की प्रॉपर्टी खरीदी थी, जिसमें उसने 65 लाख रुपए नकद दिये थे। इसकी भी जांच की जा रही है। 

कई माफियाओं पर ईडी का शिकंजा

 राजस्थान में 2022 में शिक्षा भर्ती परीक्षा में धांधली की बात सामने आई थी। जांच में पाया गया कि कई विद्यार्थियों को पेपर पहले ही मिल गया था,इतना ही नहीं कई जगह कैंडिडेट की जगह किसी और ने बैठकर परीक्षा दी थी। लंबी तफ्तीश के बाद RPSCC सदस्य बाबूलाल कटारा को गिरफ्तार किया गया था। जिसने कबूल किया कि उसने वाइस प्रिंसिपल अनिल कुमार मीणा को एक करोड़ में पेपर बेचा था। इस मामले में शेर सिंह, सुरेश ढाका का नाम भी शामिल है। पुलिस शेर सिंह और भ्रपेंद्र सारण को पकड़ने के लिए लगातार दबिश दे रही है।