Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

राजस्थान PTET परीक्षा का परिणाम घोषित! जानिए कहां और कैसे चेक करें रिजल्ट

Rajasthan PTET Exam Result: राजस्थान में PTET परीक्षा का परिणाम जल्द ही घोषित हो सकता है। राज्य में 4 वर्षीय बीए बीएड/ बीएससी बीएड एवं दो वर्षीय बीएड पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी कोटा की ओर से 9 जून को राज्यभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों परीक्षा संपन्न करवाई गई थी।

राजस्थान PTET परीक्षा का परिणाम घोषित! जानिए कहां और कैसे चेक करें रिजल्ट

Rajasthan PTET Exam Result: राजस्थान में 9 जून को 4 वर्षीय बीए बीएड/ बीएससी बीएड एवं दो वर्षीय बीएड पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी कोटा की ओर से परीक्षा संपन्न करवाई गई थी। परीक्षा संपन्न होने के बाद विश्वविद्यालय की ओर से 17 जून को आंसर की जारी की गई थी। जिस पर 19 जून तक अभ्यर्थियों को आपत्ति दर्ज करने का मौका दिया गया था। वहीं अब परीक्षार्थियों को अपने नतीजे जारी होने का इंतजार है जो जल्द ही खत्म हो सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट जल्द ही जारी होने की संभावना है।

कैसे चेक करें रिजल्ट

राजस्थान PTET परीक्षा का रिजल्ट यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट ptetvmou2024.com पर जारी किया जाएगा। जिसे आप ऑनलाइन माध्यम से चेक कर सकते हैं।नतीजे चेक करने के लिए सर्वप्रथम ऑफिशियल वेबसाइट ptetvmou2024.com पर जाना होगा। वेबसाइट के होम पेज पर आपको जिस भी पाठ्यक्रम (दो वर्षीय या चार वर्षीय) का रिजल्ट चेक करना है उस पर क्लिक करें।अब रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करके मांगी गई डिटेल सबमिट करें।इसके बाद आपका परिणाम स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे चेक कर सकेंगे।