Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

राजस्थान SI पेपर लीक में नया मोड़, पूर्व RPSC सदस्य के बच्चे गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

Bhajanlal government action on SI paper leak: राजस्थान में एसआई पेपर लीक मामले में लगातार खुलासे हो रहे हैं। भजनलाल सरकार इस मामले में सख्त है और एजओजी नेटवर्क से जुड़े लोगों पर कार्रवाई कर रही है। 5 ट्रेनी एसआई को गिरफ्तार किया गया है और 63 लोगों को अभी तक गिरफ्तार किया जा चुका है।

राजस्थान SI पेपर लीक में नया मोड़, पूर्व RPSC सदस्य के बच्चे गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

Rajasthan SI paper leak case update: राजस्थान में एसआई पेपर लीक मामले में भजनलाल सरकार सख्त है। लगातार एजओजी नेटवर्क से जुड़े लोगों पर कार्रवाई कर रही है। बीते शनिवार को 5 ट्रेनी एसआई गिरफ्तार किये गए थे। जिन्हें आज न्यायालय पेशी के लिए ले जाया गया। कोर्ट ने सभी को 7 दिनों की रिमांड पर भेज दिया है। गौरतलब है, अभी तक इस मामले पर 63 लोगों की गिरफ्तार हो चुकी है। अरेस्ट किये आरोपियों ने पेपर से पहले सवालों की जानकारी साझा की थी।।

ये भी पढ़ें- 

पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा 

जानकारी के अनुसार, मंजू, शोभा, विजेंद्र, अविनाश और देवेश को शनिवार को एसओजी टीम ने गिरफ्तार किया था। जिनमे से दो की पहचान आरपीएससी की पूर्व सदस्य के बेटा-बेटी के तौर पर हुई। वहीं जब परिक्षा के परिणाम सामने आये थे। बेटी शोभा को 5वी रैंक हासिल हुई थी जबकि बेटा देवेश 40वें रैंक पर था। वहीं इस मामले में 63 लोगों को अरेस्ट किया गया। जिनमें 37 सिलेक्ट हुए अभयर्थी है। इसके अलावा अरेस्ट हुए लोगों में 33 थानेदार भी हैं। जो ज्वाइनिंग होने के बाद ट्रेनिंग पर थाे। 3 लोग ऐसे हैं,जिन्होंने भर्ती में चयन होने के बाद भी ज्वाइन नहीं किया। 

क्या है पूरा मामला ?

बता दें, 2021 में राजस्थान सब इंस्पेक्टर परीक्षा आयोजित की गई थी। जहां पेपर लीक, किसी ओर की जगह दूसरे को बैठलाना और धांधली जैसे संगीन आरोप लगे थे। जिसके बाद प्रदेश सरकार ने मामले की जांच का आदेश दिया था। भजनलाल सरकार ने पेपर लीक मामले की जांच एसओजी को सौंप दी। एसओजी हर एंगल से मामले की तफ्तीश कर रही है। अभी तक 3 दर्जन से ज्यादा लोगों को अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया गया है। जिनमें कई फर्जी थानेदार भी है। पूछताछ में एसओजी को कई इनपुट मिले हैं।