Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Rajasthan Weather Update: फिर करवट लेगा राजस्थान का मौसम, इन जिलों में जमकर बरसेंगे बदरा, यहां चेक करें अपने शहर का हाल

Rajasthan Weather: राजस्थान में मानसूनी बारिश का कहर जारी है। मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। जहां प्रदेश में 18-19 सितंबर को कई जिलों में तेज गरज के साथ भारी बारिश की संभावना है।

Rajasthan Weather Update: फिर करवट लेगा राजस्थान का मौसम, इन जिलों में जमकर बरसेंगे बदरा, यहां चेक करें अपने शहर का हाल

राजस्थान में इस बार जमकर मानसूनी बारिश हुई। प्रदेश के कई जिलों में अभी भी बदरा जमकर बरस रहे हैं। इसी बीच मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि एक बार फिर पश्चिम बंगाल और झारखंड के बीच डीप डिप्रेशन बनने से राज्य का मौसम बिगड़ सकता है। आने वाले 24 घंटों में पश्चिम दिशा में आगे बढ़कर कमजोर होने से गहरा दवाब बन सकता है। जिस वजह से 18-19 सितंबर को राजस्थान की के कई जिलों में तेज गरज के साथ भारी बारिश की संभावना है।

ये भी पढ़ें-

इन दिनों जिलों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार, 18-19 सितंब तक,जयपुर संभाग,भरतपुर में आकाशीय बिजली और भारी बारिश का कहर देखने को मिल सकता है। इसके साथ ही,धौलपुर, दौसा, भरतपुर, करौली,सवाई माधोपुर में भी अत्यधिक वर्षा तो, उदयपुर संभाग में हल्की बारिश हो सकती है। इससे इतर पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहेगा हालांकि, शेखावटी और बीकानेर में कही-कही छिटपुट बारिश होने की संभावना है। 

बाढ़ की चपेट में राजस्थान

बता दे, हर साल सितबंर महीने में मानसून विदा हो जाता है, हालांकि इस बार देश से मानसून देर में जाएगा। जिसके चलते यूपी से लेकर राजस्तान में भारी बारिश हो रही है। राजस्थान में हालत और भी खराब है, यहां भारी बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर है। सूबे में बारिश ने पिछले 50 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अभी तक राज्य में 664 एमएम तक बारिश हुई जो हर साल होने वाली बारिश से लगभग 61 फीसदी ज्यादा है।