Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

राजस्थान का काला हिरण केस मामला, मिल सकती है सलमान खान को राहत, मंदिर में जाकर लेनी होगी शपथ

राजस्थान में विश्नोई समाज पिछले कई वर्षों से अभिनेता सलमान खान  से नाराज चल रहा है। काले हिरण का मामला तो आपको याद ही होगा जिसके चलत सलमान आज भी कोर्ट के चक्कर काट रहे है। बिश्नोई समाज की नाराजगी की वजह से ही लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी।

राजस्थान का काला हिरण केस मामला, मिल सकती है सलमान खान को राहत, मंदिर में जाकर लेनी होगी शपथ

राजस्थान में विश्नोई समाज पिछले कई वर्षों से अभिनेता सलमान खान  से नाराज चल रहा है। काले हिरण का मामला तो आपको याद ही होगा जिसके चलत सलमान आज भी कोर्ट के चक्कर काट रहे है। बिश्नोई समाज की नाराजगी की वजह से ही लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी। वहीं हाल ही में मुंबई में सलमान के घर पर भी फायरिंग हो गई थी।उसमें भी लॉरेंस बिश्नोई का नाम आया था। वहीं, लॉरेंस बिश्नोई ने जोधपुर की एक अदालत में पेशी के दौरान मीडिया से कहा था कि जिस तरह से सलमान खान ने हिरण को गोली मारी थी। उसी तरह उसे भी गोली मार दी जाएगी।

राखी सावंत और शोमी अली ने मांगी माफी

सलमान के घर पर फायरिंग के बाद राखी सावंत माफी मांग चुकी है और अब सलमान खान के दोस्त शोमी अली ने भी बिश्नोई समाज से माफी मांग ली है। लेकिन सलमान ने कई साल बीत जाने के बाद भी अब तक माफी नहीं मांगी है। अब बिश्नोई समाज सलमान खान को माफ करने के लिए कह रहा है। हालांकि सलमान खान के लिए सोमी अली ने वीडियो जारी कर बिश्नोई समाज से माफी मांगी थी। लेकिन अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा ने उनकी माफी को मान्य नहीं किया। सलमान खान के माफी मांगने के लिए उन्होंने शर्त रखी है।

मंदिर में आकर माफी मांगे सलमान-विश्नोई समाज

जोधपुर में वर्ष 1998 से बहुचर्चित सलमान हिरण शिकार मामले में आरोपी सलमान खान की दोस्त सोमी अली द्वारा बिश्नोई समाज से माफी मांगने के बाद अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेंद्र बूडिय़ा का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि 26 साल पुराने मामले में बिश्नोई समाज सलमान खान को माफ कर सकता है। बशर्तें वह मंदिर पर आकर शपथ लेकर माफी मांगे। वह पर्यावरण एव वन्य जीवों की सुरक्षा को लेकर शपथ लेगा तो विश्रोई समाज उसे माफ भी कर सकता है।

 उन्होंने कहा कि समाज के प्रबुद्धजन आपस में बैठकर यह निर्णय ले सकते है कि सलमान को माफ किया जा सकता है, या नहीं. अगर सलमान खान मंदिर में आकर खुद माफी मांग तो बात बनेगी. सोमी अली के माफी मायने नहीं रखती है, इससे पहले भी सार्वजनिक माफी मांगी गई थी.

 बिश्नोई समाज में 29 नियमों के तहत माफी का नियम

बुडिय़ा ने कहा कि बिश्नोई समाज के अपने 29 नियमों के तहत उन्हें माफी दे सकता है. उन्होंने कहा बिश्नोई समाज के 29 नियम में गलती करने पर क्षमा का भी प्रावधान है. सोमी अली द्वारा माफी मांगने को लेकर बुडिय़ा ने आपत्ति जताते हुए कहा कि इससे पहले राखी सावंत ने भी माफी मांगी थी. लेकिन यदि सलमान खुद प्रस्ताव लाकर माफी मांगता है, तो समाज अपने नियमों के अनुसार माफ कर सकता है.