Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

सेना के जवान संग तालिबानियों जैसा सलूक ! राज्यवर्धन राठौड़ ने सांगानेर पुलिस के इस रवैए पर जमकर लगाई फटकार

राज्यवर्धन राठौड़ ने मीडिया से इस मामले को लेकर कहा कि ‘एक दुखद मामला संज्ञान में आया है। जिसमें एक सर्विंग सोल्जर जयपुर किसी कारणवश आता है। चार से पांच पुलिसकर्मी कश्मीर में सर्विस कर रहे इस सोल्जर को निर्वस्त्र करके डंडों से मारते हैं और कहते हैं कि पुलिस भारतीय सेना की बाप है। ये अत्यंत दुख की बात है। ये मानसिकता दिखाता है उन दो-तीन व्यक्तियों की जिन्होंने ये कार्रवाई की है।

This browser does not support the video element.

आज तारीख 12 अगस्त है और अगले 2 दिन बाद 15 अगस्त को हम देश के सैनिकों और शुरूवीरों के बलिदान को याद कर उनका सम्मान करेंगे। लेकिन आज पुलिस ने खाकी को शर्मसार कर दिया है। दरअसल देश के सैनिकों के अपमान और मानवता को शर्मसार करने वाली तस्वीरें सांगानेर से सामने आयी है।

पैरा-कमांडो संग तालिबानियों जैसा सलूक !

गौरतलब है​ कि शिप्रा पथ में रविवार देर रात जब पैरा—कमांडो सेना का जवान अपने रिश्तेदार से संबधित मामले में थाने पहुंचता है, तो शिप्रा पथ थाना पुलिस पहले जवान से बदसलूकी करती है और बाद में बेरहमी से उससे मारपीट करती है। इतना ही नहीं पीड़ित ने बताया कि पुलिस ने मारपीट करते हुए भारतीय सेना के लिए भी अपमानजन शब्द कहे। ये पैरा-कमांडो कश्मीर राज्य के बारामूला ज़िले में देश की रक्षा में तैनात है। इस मामले को लेकर सोमवार सुबह सेना के जवान के साथ राजस्थान सरकार के मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ शिप्रा पथ थाने पहुंचे। इस मामले को लेकर मंत्री ने डिप्टी संजय शर्मा स​मेत पुलिस आला अधिकारियों को जमकर फटकार लगाते हुए कहा पुलिस जनता की सेवा के लिए है ना  कि दादागिरी के लिए ...जानिए क्या कुछ बोले मंत्री राज्यवर्धन राठौड.....

सोल्जर संग अभद्र व्यवहार पर भड़के राज्यवर्धन राठौड़

मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ ने सेना के जवान के साथ राजस्थान पुलिस द्वारा अभद्र व्यवहार करने पर काफी फटकार लगाई है। मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ ने मीडिया से इस मामले को लेकर कहा कि ‘एक दुखद मामला संज्ञान में आया है। जिसमें एक सर्विंग सोल्जर जयपुर किसी कारणवश आता है। चार से पांच पुलिसकर्मी कश्मीर में सर्विस कर रहे इस सोल्जर को निर्वस्त्र करके डंडों से मारते हैं और कहते हैं कि पुलिस भारतीय सेना की बाप है। ये अत्यंत दुख की बात है। ये मानसिकता दिखाता है उन दो-तीन व्यक्तियों की, जिन्होंने ये कार्य़वाही करी है’।

ये भी पढ़ें

‘मानसिकता की होनी चाहिए जांच’

राज्यवर्धन राठौड़ ने आगे कहा कि ‘ऐसे व्यक्ति समाज के लिए खतरा है। ऐसे व्यक्तियों की मानसिक जांच होनी चाहिए। जो कानून का पालन कर रहा हो उसके ऊपर वर्दी का धौंस दिखाना, कायरता है’।

दोषी पुलिसकर्मियों पर होगी सख्त कार्यवाही

मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने डीजीपी और जयपुर कमिश्नर से फोन पर बातचीत कर दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की मांग रखी। इस दौरान उन्होंने कहा कि जब आर्मी के जवान से पुलिस का ऐसा बर्ताव है तो आम जनता से किस तरह से बर्ताव होगा।

रिपोर्ट- जितेश जेठानंदानी