Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Sawai Madhopur News: डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने सीएम भजन लाल शर्मा के लिखा पत्र, कर दी ऐसी मांग आप भी जानकर हो जाएंगे हैरान

उन्होंने पत्र में लिखा कि जिला सवाई माधोपुर वर्तमान में भरतपुर संभाग में आता है, जो जिला मुख्यालय से 200 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। सवाई माधोपुर से भरतपुर तक सड़क मार्ग से जाने के लिए पर्याप्त परिवहन सुविधा नहीं है।

Sawai Madhopur News: डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने सीएम भजन लाल शर्मा के लिखा पत्र, कर दी ऐसी मांग आप भी जानकर हो जाएंगे हैरान

सवाई माधोपुर से विधायक और कृषि मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा को पत्र लिखकर सवाई माधोपुर को कोटा संभाग में शामिल करने की मांग की है। वर्तमान में सवाई माधोपुर जिला भरतपुर संभाग में आता है।

इसे भी पढ़िये - 

डॉ. किरोड़ी लाल मीणा का पत्र

उन्होंने पत्र में लिखा कि जिला सवाई माधोपुर वर्तमान में भरतपुर संभाग में आता है, जो जिला मुख्यालय से 200 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। सवाई माधोपुर से भरतपुर तक सड़क मार्ग से जाने के लिए पर्याप्त परिवहन सुविधा नहीं है। साथ ही सवाई माधोपुर को छोड़कर जिले के अन्य तहसील मुख्यालयों की रेल कनेक्टिविटी न होने के कारण सवाई माधोपुर जिले के लोगों को किसी भी कार्य के लिए भरतपुर जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

भरतपुर से कोटा संभाग में शामिल करने की मांग

उन्होंने लिखा कि पहले सवाई माधोपुर जिला कोटा संभाग में था, जो मात्र 130 किलोमीटर दूर है। सीधी रेल व बस कनेक्टिविटी होने के कारण लोगों को अच्छी सुविधाएं मिल रही थीं। साथ ही सवाई माधोपुर जिले की भाषा व संस्कृति भी कोटा जिले से मिलती-जुलती है, जिसके कारण सवाई माधोपुर के लोगों को अपना काम करवाने में बहुत आसानी व सुविधा होती थी।

क्योंकि सवाई माधोपुर मेरा निर्वाचन क्षेत्र है, इसलिए यहां के लोगों की भारी मांग है कि सवाई माधोपुर को भरतपुर संभाग से हटाकर कोटा संभाग में शामिल किया जाए।