Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Jaipur News: टीचर ने क्लास को बनाया स्पा, बच्चों से दबवाए पैर, वीडियो वायरल होते ही शिक्षा मंत्री ने किया APO

जयपुर के करतारपुरा स्थित एक सरकारी स्कूल में महिला टीचर का बच्चों से पैर दबवाने का वीडियो वायरल हो गया है। शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने इस हरकत को गंभीरता से लेते हुए टीचर को APO कर दिया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि ऐसी गतिविधियों को किसी भी हालत में सहन नहीं किया जाएगा। 

Jaipur News: टीचर ने क्लास को बनाया स्पा, बच्चों से दबवाए पैर, वीडियो वायरल होते ही शिक्षा मंत्री ने किया APO

जयपुर के करतारपुरा स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक स्कूल में एक महिला टीचर के बच्चों से पैर दबवाने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखकर शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने तुरंत कार्रवाई करते हुए टीचर को APO (अतिरिक्त प्रभारी अधिकारी) के रूप में नियुक्त कर दिया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि विद्या के मंदिर में ऐसी हरकतें बर्दाश्त नहीं की जा सकतीं।

ये भी पढ़ें-

बच्चों से टीचर ने दबवाए पैर

वीडियो में एक महिला टीचर क्लास में लेटी हुई नजर आ रही हैं, जबकि बच्चे उसके पैरों पर खड़े होकर दबाव डाल रहे हैं। बताया जा रहा है कि यह घटना चौथी क्लास में हुई थी, लेकिन वीडियो कब का है, इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है। इस मामले के उजागर होने के बाद, अन्य शिक्षकों ने भी सरकारी स्कूलों की व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं।

क्या है वायरल वीडियो का सच

स्कूल की हेड मास्टर अंजू चौधरी ने मीडिया से बातचीत में बताया कि उन्हें इस वीडियो के बारे में पहले से कोई जानकारी नहीं थी। उन्होंने कहा कि यह पता लगाया जाएगा कि शिक्षिका की तबीयत खराब थी या फिर वह वास्तव में बच्चों से पैर दबवाने की हरकत कर रही थीं।

शिक्षा मंत्री ने दिए कार्रवाई के आदेश

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने आगे कहा कि मामले की जांच तेजी से चल रही है और दोषी पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सभी संबंधित विभागों को निर्देश दिए हैं कि किसी भी मरीज में कांगो बुखार के लक्षण पाए जाने पर तुरंत सैंपल लिया जाए।

ऐसी गतिविधियां सहने योग्य नहीं

शिक्षा मंत्री ने कहा, "यह स्पष्ट है कि ऐसी गतिविधियों को किसी भी स्थिति में सहन नहीं किया जाएगा।" अब यह देखना होगा कि इस मामले में जांच के बाद क्या कदम उठाए जाते हैं और क्या यह घटना अन्य स्कूलों के लिए एक चेतावनी के रूप में सामने आएगी।