Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Udaipur News: ‘आदमखोर पैंथर’ को पकड़ने पहुंचे आर्मी के जवान, 2 दिन में 3 मौतों से ग्रामीणों में डर का माहौल

दरअसल, पिछले 2 दिनों में उदयपुर जिले की गोगुंदा तहसील की छाली ग्राम पंचायत के तीन गांवों में तेंदुए ने 3 लोगों को मार डाला है। ये तीनों ही घटनाएं 2 से 3 किलोमीटर की दूरी पर हुई हैं।

Udaipur News: ‘आदमखोर पैंथर’ को पकड़ने पहुंचे आर्मी के जवान, 2 दिन में 3 मौतों से ग्रामीणों में डर का माहौल

उदयपुर जिले के गोगुंदा इलाके में आदमखोर पैंथर से ग्रामीणों में डर का माहौल बना हुआ है। पिछले दो दिनों में पैंथर ने तीन लोगों को अपना शिकार बनाया है। अब इसे पकड़ने के लिए आर्मी ने मोर्चा संभाल लिया है। सेना के जवान ड्रोन से पैंथर की छोटी सी छोटी हरकतों पर नजर रख रहे हैं। आदमखोर पैंथर को पकड़ नहीं पाने से वन विभाग के लिए भी ग्रामीणों में नाराजगी देखी जा रही है। हालात बेकाबू होते देख प्रशासन ने पैंथर को पकड़ने के लिए सेना की मदद ली है। वन विभाग के साथ मिलकर सर्च ऑपरेशन चला रही है। घनी पहाड़ियां होने के कारण पैंथर की लोकेशन का पता नहीं चल पा रहा है। ग्रामीणों को ऐसा लग रहा है जैसे हर कदम पर मौत मंडरा रही है।

इसे भी पढ़िये - 

2 दिन में 3 लोगों ने गवाई जान

दरअसल, पिछले 2 दिनों में उदयपुर जिले की गोगुंदा तहसील की छाली ग्राम पंचायत के तीन गांवों में तेंदुए ने 3 लोगों को मार डाला है। ये तीनों ही घटनाएं 2 से 3 किलोमीटर की दूरी पर हुई हैं। ऐसे में पंचायत ने छाली ग्राम के अंतर्गत आने वाले सभी गांवों में अलर्ट जारी कर दिया है। प्रशासन और वन विभाग लगातार ग्रामीणों से जंगल की ओर अकेले न जाने की अपील कर रहा है।

वन विभाग के 80 कर्मचारियों की नजर आदमखोर पर

उदयपुर डीएफओ अजय चित्तौड़ा ने बताया कि पैंथर अब तक तीन लोगों की जान ले चुका है। इसके बाद उसे ट्रैंकुलाइज करने के लिए तीन टीमें लगाई गई हैं। ये टीमें उदयपुर, राजसमंद और जोधपुर की हैं। इसके अलावा वन विभाग के 80 कर्मचारियों को फील्ड में लगाया गया है। साथ ही तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरे भी लगाए गए हैं।

वन विभाग के साथ मिलकर सर्च ऑपरेशन

वन विभाग अभी भी खौफ में है, क्योंकि तेंदुआ अभी भी उनकी पहुंच से बाहर है। ऐसे में उन्हें सेना की मदद लेनी पड़ी। जंगलों में घनी हरियाली है। इसके चलते न तो तेंदुए के पदचिह्न मिल रहे हैं और न ही उसकी लोकेशन मिल पा रही है। ऐसे में उदयपुर स्थित सेना की एकलिंगगढ़ छावनी से सेना की टीमें आई हैं। सेना ने अपने शक्तिशाली विजन ड्रोन से निगरानी शुरू कर दी है। जिन इलाकों में हमले हुए हैं और आसपास के इलाकों में ड्रोन से निगरानी की गई। लेकिन अब तक तेंदुआ नजर नहीं आया है। आपको बता दें कि बीती रात भी सेना ने सर्च ऑपरेशन चलाया, लेकिन पैंथर नजर नहीं आया।