Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Kanhaiyalal Murder Case: दीया कुमारी ने गहलोत सरकार पर क्यों फोड़ दिया ठीकरा?, दिया ये बड़ा बयान, पढ़िए पूरी खबर

उपमुख्यमंत्री ने दिवंगत छात्र के परिजनों को राज्य सरकार की ओर से 8 लाख रुपए की तत्काल सहायता प्रदान की और जिला कलेक्टर को परिजनों को सरकार की ओर से हरसंभव राहत दिलाने के निर्देश दिए।

Kanhaiyalal Murder Case: दीया कुमारी ने गहलोत सरकार पर क्यों फोड़ दिया ठीकरा?, दिया ये बड़ा बयान, पढ़िए पूरी खबर

राजस्थान की उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी अपने दो दिवसीय उदयपुर दौरे के तहत शुक्रवार सुबह दिवंगत छात्र देवराज मोची के घर पहुंचीं। उपमुख्यमंत्री ने उदयपुर के खेरादीवाड़ा स्थित दिवंगत देवराज के घर पहुंचकर उनकी तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस दौरान दीया कुमारी ने दिवंगत छात्र के परिजनों को सांत्वना दी और कहा कि राज्य सरकार आपके साथ है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि दोषियों के खिलाफ नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़िए-  

देवराज के परिजनों को 8 लाख का चेक सौंपा

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री ने दिवंगत छात्र के परिजनों को राज्य सरकार की ओर से 8 लाख रुपए की तत्काल सहायता प्रदान की और जिला कलेक्टर को परिजनों को सरकार की ओर से हरसंभव राहत दिलाने के निर्देश दिए। देवराज के परिवार से मिलने के बाद दीया कुमारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "मैंने सहायता राशि का चेक परिवार को सौंप दिया है। मैंने परिवार को भरोसा दिलाया कि सरकार उनके साथ है, और उन्हें न्याय दिलाने की पूरी कोशिश करेगी। उनके साथ जो हुआ, वह बहुत गलत है। मामले की उचित जांच होगी, इसमें कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। पीड़ित परिवार का पक्ष कोर्ट में मजबूती से रखा जाएगा।"

गहलोत सरकार में हुई थी यह घटना- दीया कुमारी

इस दौरान कन्हैयालाल हत्याकांड पर उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने कहा, "दुर्भाग्य से कन्हैयालाल हत्याकांड गहलोत सरकार में हुआ, तो उस समय जांच कैसे हुई, यह भी एक पहलू है जिसे देखना जरूरी है, बाकी कोर्ट का फैसला महत्वपूर्ण है, इस बारे में हम कुछ नहीं कह सकते। लेकिन आगे जो भी कार्रवाई करनी होगी, वह की जाएगी। 

एक आरोपी को पहले ही मिल चुकी है जमानत

गौरतलब है कि 28 जून 2022 को उदयपुर में कन्हैया लाल दर्जी की हत्या कर उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया था। मामले की जांच करते हुए एनआईए ने रियाज अत्तारी व गौस मोहम्मद सहित अन्य को गिरफ्तार कर एनआईए कोर्ट में चार्जशीट पेश की थी। इससे पहले आरोपी फरहाद मोहम्मद को भी जमानत मिल चुकी है, जबकि मामले में पाकिस्तान निवासी आरोपी सलमान व अबू इब्राहिम फरार हैं।