Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

UPCOMING: राजस्थान की उप-मुख्यमंत्री राजकुमारी दिया कुमारी का EXCLUSIVE INTERVIEW, जल्द ही भारत रफ़्तार पर.....

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारत रफ़्तार की चुनावी यात्रा राजस्थान की कई महत्वपूर्ण सीटों पर पहुंचीं। राजस्थान में अगर महत्वपूर्ण शब्द की जिक्र हो, और  उप-मुख्यमंत्री दीया कुमारी का जिक्र न हो, ये संभव नही है। भारत रफ़्तार के संवादादाता जितेश जेठानंदानी ने दिया कुमारी से शानदार इंटरव्यू किया। ये इंटरव्यू जल्द ही भारत रफ़्तार पर जारी किया है। 

UPCOMING: राजस्थान की उप-मुख्यमंत्री राजकुमारी दिया कुमारी का EXCLUSIVE INTERVIEW, जल्द ही भारत रफ़्तार पर.....
राजकुमारी दिया कुमारी का इंटरव्यू जल्द ही भारत रफ़्तार पर....

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारत रफ़्तार की चुनावी यात्रा राजस्थान की कई महत्वपूर्ण सीटों पर पहुंचीं। राजस्थान में अगर महत्वपूर्ण शब्द की जिक्र हो, और उप-मुख्यमंत्री दीया कुमारी का जिक्र न हो, ये संभव नही है। भारत रफ़्तार के संवादादाता जितेश जेठानंदानी ने दिया कुमारी से शानदार इंटरव्यू किया। ये इंटरव्यू जल्द ही भारत रफ़्तार पर जारी किया है। 

दीया कुमारी परिचय की मोहताज नहीं हैं। लेकिन आपको बता दें, दीया कुमारी राजस्थान की उप-मुख्यमंत्री हैं। दीया कुमारी ने विद्याधर नगर विधानसभा सीट से प्रचंड जीत हासिल की थी। जयपुर की राजकुमारी दीया कुमारी स्वर्गीय ब्रिगेडियर भवानी सिंह और महारानी पद्मिनी देवी की बेटी हैं। उन्होंने 10 साल पहले राजनीति में कदम रखा और साल 2013 में सवाई माधोपुर से विधायक चुनी गईं। 

दीया ने साल 2019 में राजसमंद से लोकसभा का चुनाव भी जीता था और उप-मुख्यमंत्री बनीं। दीया कुमारी की शुरुआती पढ़ाई जयपुर के महारानी गायत्री देवी गर्ल्स पब्लिक स्कूल और नई दिल्ली के मॉडर्न स्कूल से हुई। बाद में उन्होंने लंदन के चेल्सी स्कूल ऑफ आर्ट्स से पढ़ाई की है। स्वर्गीय ब्रिगेडियर भवानी सिंह और महारानी पद्मिनी देवी की इकलौती संतान होने के चलते वो वह दादी राजमाता गायत्री देवी की देखरेख में पली बढ़ी हैं।