Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

राजस्थान के दूसरे चरण का मतदान जारी, सूबे की कई सीटों पर इस बार मुकाबला रोचक, इन दिग्गजों ने किया मतदान

केंद्रीय मंत्री और राजस्थान की जोधपुर सीट से बीजेपी उम्मीदवार गजेंद्र सिंह शेखावत ने जोधपुर के मतदान केंद्र में अपना वोट डाला। वहीं, ओम बिरला और बाड़मेर सीट से बीजेपी उम्मीदवार कैलाश जोशी ने भी मतदान किया।

राजस्थान के दूसरे चरण का मतदान जारी, सूबे की कई सीटों पर इस बार मुकाबला रोचक, इन दिग्गजों ने किया मतदान
राजस्थान की 13 सीटों पर मतदान जारी है

ब्यूरो रिपोर्ट: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 13 राज्यों की 88 सीटों पर आज मतदान हो रहा है। केंद्रीय मंत्री और राजस्थान की जोधपुर सीट से बीजेपी उम्मीदवार गजेंद्र सिंह शेखावत ने जोधपुर के मतदान केंद्र में अपना वोट डाला। वहीं, ओम बिरला और बाड़मेर सीट से बीजेपी उम्मीदवार कैलाश जोशी ने भी मतदान किया। बता दें कि दूसरे चरण के तहत राजस्थान की 13 सीटों पर मतदान जारी है, इन सीटों पर जहां बीजेपी अकेले चुनाव लड़ रही है। वहीं, कांग्रेस ने 12 सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं। जबकि एक डूंगरपुर-बांसवाड़ा सीट पर BAP उम्मीदवार राजकुमार रौत को समर्थन दिया है। बताया जा रहा है कि इनमें से सात सीटों पर बीजेपी मजबूत स्थिति में है, जबकि पांच सीटों पर कांग्रेस के साथ मुकाबला टक्कर का है। इसके अलावा एक सीट पर लड़ाई त्रिकोणीय हो गई है।

बता दें, राजस्थान में दूसरे चरण में जिन सीटों पर वोटिंग हो रही है, उनमें टोंक-सवाई माधोपुर, अजमेर, जोधपुर, पाली, बाड़मेर-जैसलमेर, जालौर-सिरोही, उदयपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा-बूंदी और झालावाड़-बारां शामिल हैं। सियासी जानकारों का कहना है कि चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, राजसमंद, उदयपुर, झालावाड़, पाली और अजमेर में बीजेपी मजबूत दिखाई दे रही है, इसकी वजह ये कि इन सीटों पर 2019 के चुनावों में पार्टी को बंपर वोटों से जीत मिली थी।