Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

धौलपुर में एक्टिव एक्टिव मोड में आया जलदाय विभाग, अवैध कनेक्शन्स के खिलाफ होगी कार्रवाई

धौलपुर में भीषण गर्मी को लेकर एक ओर शहर में पेयजल की समस्या रोजाना देखी जा रही है.

धौलपुर में एक्टिव एक्टिव मोड में आया जलदाय विभाग, अवैध कनेक्शन्स के खिलाफ होगी कार्रवाई

धौलपुर में भीषण गर्मी को लेकर एक ओर शहर में पेयजल की समस्या रोजाना देखी जा रही है. वहीं शहर में अवैध रूप से नलों के कनेक्शन लेकर पानी की बर्बादी भी लोग कर रहे हैं.

जलदाय विभाग उपभोक्ताओं को नियमित और पर्याप्त पेयजल की आपूर्ती दे सके. इसके लिए अब विभाग एक्टिव मोड पर आ गया है. जैसे-जैसे भीषण गर्मी में किल्ल्त बढ़ी है. अब अवैध रूप से कनेक्शनधारियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गयी है.

इसी कड़ी में आज शहर के भामतीपुरा मोहल्ले में विभाग के जेईएन विजय कुमार के नेतृत्व में कार्रवाई की गयी है और जिन लोगों ने अवैध रूप से कनेक्शन लिए हैं उनके खिलाफ सख्त हिदायत देते हुए कनेक्शन काटने की कार्रवाई की गयी.

मामले की जानकारी देते हुए जलदाय विभाग के जेईएन विजय कुमार ने बताया कि बीते दिनों भामतीपुरा मोहल्ले में पेयजल आपूर्ती बाधित होने की शिकायतें मिल रहीं थीं. जिस शिकायत के बाद विभाग की टीम ने जब इलाके का निरीक्षण किया तो सामने आया कि कई लोगों ने अपने घरों में अवैध तरीके से पानी के कनेक्शन ले रखे थे.

यहां तक कि कुछ घरों में तो तीन-तीन अवैध कनेक्शन थे. जिस पर आज कार्रवाई करते हुए इस इलाके से करीबन 32 अवैध कनेक्शनों को काटा गया. साथ ही विभाग की ओर से ऐसे अवैध कनेक्शन करने वालों के खिलाफ भविष्य में अवैध कनेक्शन नहीं करने की हिदायत देते हुए आगे एफ़आईआर दर्ज कराने की चेतावनी दी है. वहीं जेईएन ने बताया कि अवैध कनेक्शन काटने को लेकर शहर भर में लगातार अभियान चलाया जाएगा.

रिपोर्ट- राहुल शर्मा