Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

राजस्थान में मौसम ले सकता है जान! गिरेगी बिजली और बारिश करेगी बेहाल, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

Rajasthan Weather: राजस्थान में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग के मुताबिक आज कई जगाहों पर जोरदार बारिश होकी और आकाशीय बिजली गिरने की भी पूरी संभावना है।

 

राजस्थान में मौसम ले सकता है जान! गिरेगी बिजली और बारिश करेगी बेहाल, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

Rajasthan Weather: राजस्थान में बदलता मौसम लोगों की जान तक ले सकता है। तेज तूफान, बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। जिसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। और लोगों को घरों से बाहर न निकलने की सलाह दी है।

 मौसम विभाग ने दिए जरूरी दिशा-निर्देश

राजस्थान में तेज बारिश और आंधी-तूफान का ऑरेंज-येलो अलर्ट जारी करने के साथ ही मौसम विभाग ने आमजन के लिए विशेष दिशा-निर्देश जारी किए हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, मेघ गर्जन के समय किसी सुरक्षित स्थान की शरण लें। पेड़ों के नीचे कतई न जाएं। घर के इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के प्लग को निकालकर रख दें। बिजली के पोल, कच्चे घरों के आसपास न जाएं।

कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

राजस्थान के कई जिलों में मौसम विभाग ने तेज अंधड़, आकाशीय बिजली के साथ बारिश की चेतावनी जारी की गई है।मानसून की दस्तक के बाद से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिली है। राजस्थान में लगातार बारिश के चलते तापमान में भी अच्छी खासी गिरावट दर्ज की गई। फिलहाल आज मौसम विभाग ने कई जिलों में अलर्ट जारी कर दिया है।