Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

युवराज जैसा गुरू पाकर अभिषेक शर्मा की संवर गई जिंदगी, अब युवी का भी तोड़ दिया रिकॉर्ड

Abhishek Sharma and Yuvraj Singh: टीम इंडिया के खिलाड़ी अभिषेक शर्मा इन दिनों काफी ज्यादा चर्चा में हैं। जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में अभिषेक शर्मा ने इतिहास रच दिया। अभिषेक शर्मा को आज जो सफलता मिल रही है उसके पीछे युवराज सिंह का भी बड़ा हाथ रहा है।

युवराज जैसा गुरू पाकर अभिषेक शर्मा की संवर गई जिंदगी, अब युवी का भी तोड़ दिया रिकॉर्ड

Abhishek Sharma and Yuvraj Singh: आईपीएल के मंच पर धमाल मचा चुके युवा ऑलराउंडर अभिषेक शर्मा इन दिनों खूब चर्चा में हैं। हालांकि, जिम्बाब्वे के खिलाफ डेब्यू मैच में उनके शून्य पर आउट होने के बाद आलोचनाएं भी हुईं, लेकिन अगले ही मैच में शानदार शतक जड़कर उन्होंने अपनी काबिलियत साबित कर दी। अभिषेक की शतकीय पारी को देखकर भारत के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह ने भी उनकी तारीफ की है। बता दें की अभिषेक शर्मा युवराज सिंह को अपना गुरू मानते हैं। और उनका कहना है कि वो आज जो कुछ भी हैं वो सिर्फ यूवी की वजह से ही हैं।

 युवी को अपना गुरू मानते हैं अभिषेक

अभिषेक की सफलता में युवराज सिंह का बड़ा अहम योगदान रहा है। बता दें की अभिषेक को युवी ने अपने साथ रखकर ट्रेनिंग दी थी। अभिषेक की मुलाकात युवराज सिंह से रणजी ट्रॉफी के दौरान हुई थी। जब युवी पहली बार अभिषेक से मिले तो उनका लगता था कि यह बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज हैं। ऐसे में रणजी मैच के दौरान एक मैच में अभिषेक को टीम में मौका मिला। उस मैच में युवी ने अभिषेक को बल्लेबाजी करते हुए देखा, जिसके बाद युवराज सिंह ने अभिषेक शर्मा की प्रतिभा को पहचाना। युवी अभिषेक की बल्लेबाजी से काफी खुश हुए थे।  फिटनेस से लेकर बल्लेबाजी की जो हाई लेवल की ट्रेनिंग होती है, वह युवराज सिंह ने अभिषेक की कराई थी। युवी के कारण अभिषेक को इंटरनेशनल लेवल की ट्रेनिंग मिली जिसका नतीजा है की आज अभिषेक एक बेहतरीन खिलाड़ी बनकर मैदान में उतरे हैं।

अभिषेक ने युवराज का किया धन्यवाद

मैच के बाद अभिषेक शर्मा ने अपने गुरू युवराज सिंह को थैंक्स बोला और कहा कि, ‘मैं आज जो भी कुछ हूं उसमें युवराज सिंह की काफी अहम भूमिका रही है। उन्होंने मुझे यहां तक पहुंचाने में कड़ी मेहनत की. उन्होंने न सिर्फ क्रिकेट मैदान पर मेरा कौशल निखारा बल्कि मैदान के बाहर की जिंदगी में भी मेरी मदद की.’ बता दें कि रविवार को खेले गए मैच के बाद अभिषेक ने वीडियो कॉल पर युवराज से बात की। इस दौरान युवी उनके प्रदर्शन से काफी खुश नजर आयें।

शर्मा जी ने दर्ज किया वर्ल्ड रिकॉर्ड

अभिषेक शर्मा ने अपने नाम एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी कर लिया है। अभिषेक शर्मा टी-20 ही नहीं बल्कि इंटरनेशनल क्रिकेट के इकलौते ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने अपना शतक लगातार तीन छक्के लगार पूरा किया है। अभिषेक जब 82 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तो उन्होंने लगातार तीन छक्के लगाए और अपना शतक पूरा किया और अगली गेंद पर आउट भी हो गए।