Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

बाबर आजम बने T-20 के बादशाह, किंग कोहली का तोड़ दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़कर टी-20 के बादशाह बन गये। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

बाबर आजम बने T-20 के बादशाह, किंग कोहली का तोड़ दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड

T-20 WORLD CUP:  पाकिस्तान और यूएसए के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड कप का महामुकाबला खेला गया।जिसमें पाक क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने शानदार पारी खेलते हुए विराट कोहली का भी रिकार्ड चकनाचूर कर दिया।

बाबर आजम ने दर्ज किया शानदार रिकॉर्ड

बाबर आजम यूएसए के खिलाफ बेशक अर्धशतक से चूक गए लेकिन उन्होंने इस दौरान अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया। बाबर ने विराट कोहली के वर्ल्ड रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया। आपतो बता दें की पाकिस्तान के कप्तान बाबर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

बाबर ने मैच में खेली शानदार पारी

दाएं हाथ के बल्लेबाज बाबर ने टी-20 के मैच में 44 रन की पारी खेली। बाबर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। बता दें की बाबर को विराट कोहली के वर्ल्ड रिकॉर्ड को पीछे छोड़ने के लिए 16 रनों की जरूरत थी। पाकिस्तानी कप्तान के 120 मैचों में सर्वाधिक 4067 रन हो गए हैं। जबकि विराट कोहली 118 मैचों में 4038 रन के साथ दूसरे और रोहित शर्मा 152 मैचों में 4026 रन के साथ तीसरे नंबर पर खिसक गए हैं।

बाबर ने बनाया रिकॉर्ड लेकिन टीम को मिली हार

यूएसए के खिलाफ इस मैच में पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर ने सुपर ओवर में दिशाहीन गेंदबाजी करते हुए 7 वाइड सहित 18 रन दिए। जिसके बाद सौरभ नेत्रवलकर ने सिर्फ 13 रन खर्च करके अमेरिका को आईसीसी टी20 विश्व कप के ग्रुप ए के बेहद रोमांचक मुकाबले में पूर्व चैंपियन पाकिस्तान पर पांच रन की उलटफेर भरी जीत दिलाई। अमेरिका की लगातार दूसरी जीत है। आमिर के सुपर ओवर में अमेरिका ने आरोन जेम्स (11) और हरमीत सिंह (नाबाद 00) की पारियों से एक विकेट पर 18 रन बनाए। पाकिस्तान की टीम इसके जवाब में नेत्रलवकर के ओवर में एक विकेट पर 13 रन ही बना सकी। पाकिस्तान की तरफ से फखर जमां (नाबाद 00), इफ्तिखार अहमद (04) और शादाब खान (नाबाद 03) बल्लेबाजी के लिए उतरे।