Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

घर में घुसकर पाकिस्तान का बांग्लादेश ने किया सूपड़ा साफ, शान मसूद की कप्तानी पर उठे सवाल

Pakistani vs Bangladesh Test Match: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को क्लीन स्वीप कर दिया।  बांग्लादेश ने  पहला टेस्ट  10 विकेट से और दूसरा टेस्ट  6 विकेट से जीता।  शान मसूद की कप्तानी में पाकिस्तान लगातार हार का सामना कर रहा है, जिससे पाकिस्तानी फैंस खफा हैं। बांग्लादेश के मेहदी हसन और तस्कीन अहमद ने  शानदार प्रदर्शन किया और पाकिस्तानी बल्लेबाजों को  ऑल आउट कर दिया। 

घर में घुसकर पाकिस्तान का बांग्लादेश ने किया सूपड़ा साफ, शान मसूद की कप्तानी पर उठे सवाल

Pakistan vs Bang: कभी अमेरिका से हारना तो कभी अफगानिस्तान से पाकिस्तान ऐसे कई कारनामे कर चुका है जिससे पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस को झटका लगा है। अब इस फेहरिस्त में बांग्लादेश का नाम भी जुड़ गया है। जो आज तक कभी पड़ोसी मुल्क के पाकिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट मैच नहीं जाती पाई उसने पाकिस्तानी जमीन पर पाक टीम को क्लीन स्वीप कर दिया। जिसे देखकर हर कोई हैरान है। टेस्ट सीरीज का इतना बुरा अंजाम तो क्रिकेटर्स ने भी नहीं सोचा था। गौरतलब है, पाक-बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज 31 अगस्त को शुरू हुई थी। 3 सिंतबर को दूसरे मैच के आखिरी दिन बागंलादेश ने पाकिस्तान को 2-0 से हराकर ट्रॉफी अपने नाम की। 

ये भी पढ़ें-

बांग्लादेश ने पाकिस्तान को हराया 

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच हुई टेस्ट सीरीज के दोनों मुकाबले रावलपिंडी में खेले गए। पहले टेस्ट में पाकिस्तान को 10 विकेट से मात देने के बाद बांग्लादेश ने दूसरा टेस्ट भी 6 विकेट से अपने नाम किया। पहले मैच में एक भी स्पिनर को शामिल न करने की गलती करने वाला पाकिस्तान दूसरे टेस्ट में बदलावों के साथ मैदान में उतरा, लेकिन इसका कोई  फायदा नहीं हुआ। बता दें, दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान ने बांग्लादेश के सामने 185 रन का लक्ष्य रखा। बांग्लादेशी बल्लेबाजों के प्रदर्शन को देखते हुए यह लक्ष्य खास मुश्किल नहीं था, खासकर तब जब उनके पास 10 विकेट और पूरा एक दिन का खेल बाकी था। बांग्लादेश ने परिस्थितियों का माकूल फायदा उठाते हुए आखिरी दिन सीरीज पर कब्जा किया। 

ऐसा रहा पाकिस्तान का खेल 

दूसरे टेस्ट में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 274 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से मेहदी हसन ने 5 विकेट और तस्कीन अहमद ने 3 विकेट लिए। जवाब में बांग्लादेश ने 262 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से खुर्रम शहजाद ने 6 विकेट झटके। पहली पारी में 14 रन की बढ़त के साथ दूसरी पारी खेलने उतरी पाकिस्तान की टीम सिर्फ 172 रन पर सिमट गई। इस पारी में बांग्लादेश के तेज गेंदबाजों ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को ऑलआउट कर दिया। 

मसूद की कप्तानी में पाकिस्तान की हार

गौरतलब है, बांग्लादेश के गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद बल्लेबाजों ने भी अपनी जिम्मेदारी निभाई और पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार न सिर्फ एक टेस्ट बल्कि पूरी टेस्ट सीरीज जीतने का ऐतिहासिक रिकॉर्ड अपने नाम। इसी बीच पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद से पाकिस्तानी फैंस खफा हैं।  रावलपिंडी में खेले गए इस टेस्ट को मिलाकर मसूद ने अब तक 5 टेस्ट मैचों में पाकिस्तान की कप्तानी की है और सभी में टीम को हार का सामना करना पड़ा है।