Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

IND Vs AUS: टीम इंडिया सुपर-8 में करेगी 19 नंवबर का हिसाब बराबर, ICC ने तय की भारत बनाम ऑस्टेलिया की भिड़ंत

T20 World Cup 2024:टी-20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया अपने अजेय रथ पर सवार है। अमेरिका को हराकर लगातार तीसरी जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने सुपर-8 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना मुकाबला तय कर लिया है। भारतीय टीम सुपर-8 का आखिरी मुकाबाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी, लेकिन उससे पहले रोहित ब्रिगेड सुपर-8 में दो मैच और खेलने हैं।

IND Vs AUS: टीम इंडिया सुपर-8 में करेगी 19 नंवबर का हिसाब बराबर, ICC ने तय की भारत बनाम ऑस्टेलिया की भिड़ंत
IND Vs AUS: टीम इंडिया सुपर-8 में करेगी 19 नंवबर का हिसाब बराबर, ICC ने तय की भारत बनाम ऑस्टेलिया की भिड़त

T20 World Cup 2024: टी-20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया अपने अजेय रथ पर सवार है। अमेरिका को हराकर लगातार तीसरी जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने सुपर-8 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना मुकाबला तय कर लिया है। भारतीय टीम सुपर-8 का आखिरी मुकाबाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी, लेकिन उससे पहले रोहित ब्रिगेड सुपर-8 में दो मैच और खेलने हैं।

ऑस्ट्रेलिया से भिड़त से पहले खेलने है दो मैच

भारतीय टीम को पहले  ग्रुप स्टेज में अपना आखिरी मैच 25 जून को कनाडा के साथ खेलना है। इसके बाद सुपर-8 की जंग में एक मैच 20 जून को केंसिंग्टन ओवल बारबाडोस खेलना है।

आईसीसी ने पहले ही तय कर दिया था IND Vs AUS!

टी20 विश्व कप में कुल 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिन्हें चार ग्रुप में बांटा गया है. हर ग्रुप की टॉप-2 टीमें सुपर-8 के लिए क्वालीफाई करेंगी। टीम इंडिया ग्रुप-ए में मौजूद है। ग्रुप-ए वाली टीम इंडिया सुपर-8 का पहला मैच ग्रुप-सी की नंबर वन की टीम से खेलेगी और फिर मेन इन ब्लू की दूसरी भिड़ंत ग्रुप डी की नंबर दो की टीम के साथ होगी। फिर सुपर-8 में टीम इंडिया आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 जून को सेंट लूसिया के डैरेन सैमी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेलेगी।

आईसीसी ने सुपर-8 में टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत पहले से ही तय कर दी थी। दरअसल टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया अपने ग्रुप में सुपर-8 के लिए क्वालीफाई करने के बाद किसी भी पोज़ीशन पर रहती, लेकिन दोनों को ए1 और बी2 माना जाता और फिर यह टीमें आमने-सामने आतीं। ऐसे में सिर्फ टीमों का सुपर-8 में क्वालीफाई करना ज़रूरी थी, जिसके बाद दोनों की भिड़ंत पहले से ही तय हो गई थी।

ऑस्ट्रेलिया से करना है पिछला हिसाब बराबर

पाकिस्तान के साथ मुकाबले के बाद शायद भारतीय दर्शकों को सबसे ज्यादा ऑस्ट्रेलिया के साथ मैच का इंतजार रहा होगा। बीते साल वन डे विश्वकप के फाइनल में टीम इंडिया को हराने का हिसाब रोहित बिग्रेड को 24 जून को लेने का मौका मिलेगा। आपको बता दें, सुपर-8 की टॉप-4 टीम ही आगे सेमीफाइनल के लिए आगे जाएंगी।