Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

IND Vs NZ: 36 साल का टूटा रिकॉर्ड, 8 विकेट से मिली हार, जानिए फिर भी क्यों Rohit Sharma बोले 'गर्व है'

8 विकेट से हार और पहली पारी में बल्लेबाजों के आउट होने को लेकर कप्तान रोहित ने बात की। बेंगलुरु टेस्ट में मिली हार के बाद रोहित शर्मा ने बताया कि, दूसरी पारी में हमने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन पहली पारी में हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। इसलिए हम जानते थे कि आगे क्या होने वाला है और कुछ खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे थे। जब आप 350 रन से पीछे होते हैं तो आप इसके बारे में ज्यादा नहीं सोच सकते, बस गेंद और बल्लेबाजी देखनी होती है।

IND Vs NZ: 36 साल का टूटा रिकॉर्ड, 8 विकेट से मिली हार, जानिए फिर भी क्यों Rohit Sharma बोले 'गर्व है'

Ind Vs NZ: भारतीय क्रिकेट टीम कीवी टीम के साथ पहले टेस्ट मैच को 8 विकेट से हार चुकी है। अपने घर पर ही 36 साल बाद को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। वैसे तो टीम इंडिया का दबदबा घरेलू सीरीज रहा है। लेकिन पहले टेस्ट का हाल बेहद खराब रहा है। कप्तान रोहित ने इस हार के बाद क्या कहा चलिए जानते हैं...

कप्तान रोहित हार के बाद क्या बोले

8 विकेट से हार और पहली पारी में बल्लेबाजों के आउट होने को लेकर कप्तान रोहित ने बात की। बेंगलुरु टेस्ट में मिली हार के बाद रोहित शर्मा ने बताया कि, दूसरी पारी में हमने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन पहली पारी में हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। इसलिए हम जानते थे कि आगे क्या होने वाला है और कुछ खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे थे। जब आप 350 रन से पीछे होते हैं तो आप इसके बारे में ज्यादा नहीं सोच सकते, बस गेंद और बल्लेबाजी देखनी होती है। कुछ साझेदारिया देखना वाकई रोमांचक था। हम आसानी से सस्ते में आउट हो सकते थे, लेकिन हमें अपने प्रयास पर गर्व है।

36 साल का टूटा रिकॉर्ड

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत हार के साथ की. बेंगलुरु में खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ टीम इंडिया ने 36 साल के बाद अपने घर पर न्यूजीलैंड के खिलाफ कोई टेस्ट मैच गंवाया। साल 2024 में टीम इंडिया की ये तीसरी टेस्ट सीरीज है। इस साल की शुरुआत में टीम इंडिया ने अपने घर पर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली थी। वहीं, हाल ही में टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश का सामना किया था और अब न्यूजीलैंड से खेल रही है। न्यूजीलैंड से पहले इंग्लैंड ने भी इस साल भारत को एक टेस्ट मैच हराया था। साल 1987 के बाद टीम इंडिया ने दो अलग-अलग टीमों के खिलाफ एक ही साल में अपने घर पर टेस्ट मैच गंवाए हैं।

टूट गया जीत का सिलसिला

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में टीम इंडिया की जीत का सिलसिला टूट गया है। टीम इंडिया ने 19 साल के बाद बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में कोई टेस्ट मैच हारा है इससे पहले पाकिस्तान ने साल 2005 में टीम इंडिया को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में टेस्ट मैच हराया था। वहीं, साल 2010 के बाद से ये पहला मौका है जब इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को छोड़कर किसी और टीम ने भारत में टेस्ट मैच जीता है।