Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का आज से आगाज.. गंभीर और सूर्या युग की होगी नई शुरुआत

पल्‍लेकेले में भारत और श्रीलंका की टीम एक दूसरे के ख़‍िलाफ़ खेलने उतरेंगी तो दोनों टीमों के लिए एक नई शुरूआत होगी। एक ओर जहां भारत के लिए रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जाडेजा जैसे सीनियर्स खिलाड़ी संन्‍यास ले चुके हैं। तो वहीं टी-20 में नंबर दो  बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को टीम की बागडोर सौंपी गई है।

भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का आज से आगाज.. गंभीर और सूर्या युग की होगी नई शुरुआत

भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज का आज से आगाज होगा। की कोचिंग में टीम इंडिया की ये पहली सीरीज है। इसके साथ ही नियमित टी20 कप्तान बनने के बाद यह सूर्यकुमार यादव का भी पहला मुकाबला है। पल्‍लेकेले में भारत और श्रीलंका की टीम एक दूसरे के ख़‍िलाफ़ खेलने उतरेंगी तो दोनों टीमों के लिए एक नई शुरूआत होगी। एक ओर जहां भारत के लिए रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जाडेजा जैसे सीनियर्स खिलाड़ी संन्‍यास ले चुके हैं। तो वहीं टी-20 में नंबर दो  बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को टीम की बागडोर सौंपी गई है।

भारत बनाम श्रीलंका: दोनों टीमों के बदले हैं कप्तान और कोच

श्रीलंका टीम में वनिंदु हसरंगा की जगह चरित असलंका को श्रीलंका टीम का कप्‍तान बनाया गया है। दोनों ही टीमों के नए कोच भी हैं। भारत के पास जहां गौतम गंभीर हैं तो सनत जयसूर्या को श्रीलंका का अंतरिम कोच बनाया गया है। भारत ने हाल ही में 2024 टी20 विश्‍व कप जीतकर ICC ट्रॉफ़ी के सूखे को ख़त्‍म किया तो वहीं श्रीलंका पहले दौर में ही बाहर हो गया था। ऐसे में भारत का पलड़ा भारी माना जा रहा है। ICC टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल के बाद भारत की ये दूसरी सीरीज है। इससे पहले भारतीय टीम ने ज़‍िम्‍बाब्‍वे को उसी के घर में 4-1 से टी20आई सीरीज को जीता था

देखिए तस्वीरें

मतीशा पतिराना और शुभमन गिल पर रहेंगी नज़रें

कोलंबो स्‍ट्राइकर्स के लिए खेलते हुए मतीशा पतिराना LPL में संयुक्‍त रूप से दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ थे, जहां पर उन्‍होंने नौ मैचों में 15 विकेट लिए। वह अपनी डेथ ओवर गेंदबाज़ी के लिए जाने जाते हैं। इस दौरान उनकी 7.02 की इकॉनमी रही है जो डेथ में कम से कम पांच ओवर करने वाले गेंदबाज़ों में सबसे बेहतर है। तो वहीं दूसरी ओर अगस्‍त 2023 से विश्‍व कप तक उन्‍होंने आठ टी20आई में 16.62 की औसत और 126.66 के स्‍ट्राइक रेट से मात्र 133 रन बनाए। IPL में उन्‍होंने कहीं बेहतर किया जहां पर उन्‍होंने 38.72 की औसत और 147.40 के स्‍ट्राइक रेट से 426 रन बनाए थे। हालांकि चयनकर्ताओं ने उन पर भरोसा जताते हुए उन्‍हें वनडे और टी20 दोनों में उप कप्‍तान बनाया है। ऐसे में गिल अपने दमदार प्रदर्शन के दम पर इस मौके को भुनाना चाहेंगे।

सीम पर भारी स्पिन
LPL में पल्‍लेकेले में हुए पांच मैचों में पहली पारी का औसत स्‍कोर 185 था। इन मैचों में स्पिनरों ने काफ़ी बेहतर किया। उनकी इकॉनमी 7.64 की रही जबकि तेज़ गेंदबाज़ों ने 10.58 रन प्रति ओवर दिए।