Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

IND Vs USA T20 World Cup 2024 : ग्रुप-A की टॉपर्स की टक्कर, किसे मिलेगी जीत की हैट्रिक, जानिए आंकड़े, पिच रिपोर्ट

India Vs USA ICC T20 World Cup 2024: बैक टू बैक जीत के बाद आज टीम इंडिया की निगाहें मेजबान यूएसए को हराकर जीत की हैट्रिक पर होगी।  टीम इंडिया और टीम यूएसए दोनों के प्वाइंट्स 4 हैं, लेकिन रनरेट के चलते टीम इंडिया टॉपर है। क्या इस मैच में भी बारिश का साया है, रोहित अपने विनिंग कॉम्बिनेशन में क्या बदलाव करेंगे और इस मैदान की पिच क्या कहती है। भारतीय इस मुकाबले को लाइव फ्री में कैसे देख सकते हैं, चलिए आपको बताते हैं।

IND Vs USA T20 World Cup 2024 : ग्रुप-A की टॉपर्स की टक्कर, किसे मिलेगी जीत की हैट्रिक, जानिए आंकड़े, पिच रिपोर्ट
IND Vs USA T20 World Cup 2024 : ग्रुप-A की टॉपर्स की टक्कर, किसे मिलेगी जीत की हैट्रिक, जानिए आंकड़े, पिच रिपोर्ट

India Vs USA ICC T20 World Cup 2024: आईसीसी टी-20 विश्वकप 2024 में टीम इंडिया ने बैक टू बैक जीत हासिल की है और आज टीम इंडिया की निगाहें मेजबान यूएसए को हराकर जीत की हैट्रिक पर होगी। यूएसए ने भी अपने दोनों मैच जीते हैं और अपने ग्रुप में दूसरे नंबर पर है। टीम इंडिया और टीम यूएसए दोनों के प्वाइंट्स 4 हैं, लेकिन रनरेट के चलते टीम इंडिया टॉपर है। वैसे तो यूएसए की टीम में कप्तान के साथ ही कई भारतीय खिलाड़ी है, जिससे ये मैच देखने में और भी रोमांचक होगा, लेकिन पाकिस्तान के साथ मैच की तरह ही क्या इस मैच में भी बारिश का साया है, रोहित अपने विनिंग कॉम्बिनेशन में क्या बदलाव करेंगे और इस मैदान की पिच क्या कहती है। भारतीय इस मुकाबले को लाइव फ्री में कैसे देख सकते हैं, चलिए आपको बताते हैं।

IND Vs USA मैच कब और कहां खेला जाएगा?

भारत और यूएसए के बीच यह मुकाबला 12 जून को खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार यह मैच रात 8 बजे शुरू होगा, जबकि लोकल समय के अनुसार यह मैच सुबह 10 बजे शुरू होगा। ये मैच भी भारतीय टीम न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में ही खेलेगी।

IND Vs USA मैच में कैसा रहेगा मौसम का हाल?

मौसम रिपोर्ट के अनुसार, इस दौरान बारिश के चांसेस सिर्फ 6 प्रतिशत हैं। हालांकि प्रतिशत कम है लेकिन न्यूयॉर्क के मौसम का भरोसा नहीं किया जा सकता है। पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले बारिश की संभावना 5 प्रतिशत थी। मैच के दौरान रुक-रुककर बारिश हुई थी। मैच के दौरान न्यूयॉर्क का तापमान 27 डिग्री तक रह सकता है। वहीं, हवा 10-15 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है। इसके अलावा आर्द्रता 53 से 64 प्रतिशत तक हो सकती है।

क्या कहती है पिच रिपोर्ट?
न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की पिच का हाल हम बीते कुछ मैचों से देख ही रहे हैं। ये पिच दूसरी पारी में और भी खतरनाक हो जाती है, भारत बनाम पाकिस्तान मैच में हमने ये देखा। खैर, इस पिच पर 120 गेंदों में 150 रन बनाना सपना नजर आ रहा है। भारतीय टीम जोकि गहरी बैटिंग लाइनअप के लिए जानी जाती है, 120 पर सिमट गई थी। 

IND Vs USA मैच में किसका पलड़ा भारी?

आज के मैच में भारतीय टीम और यूएसए की टीम पहली बार आमने-सामने होंगे। भारतीय टीम का प्रदर्शन किसी से छिपा नहीं है और यूएसए की टीम भी जबरदस्त खेल दिखा रहे हैं। पाकिस्तान को सुपर ओवर में मात देने वाली यूएसए के साथ भारतीय टीम का मैच दर्शकों के लिए काफी रोमांचक होगा। 

IND Vs USA मैच कैसे देखें फ्री में लाइव?

आज का ये मैच स्टार स्पोर्ट्स पर भारत में आसानी से लाइव देखा जा सकता है। साथ ही डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर भी ये मैच फ्री में देख सकते हैं। 

क्या होंगी दोनों टीमों की प्लेइंग-11?

रोहित शर्मा अपने विनिंग कॉम्बिनेशन में बदलाव कर सकते हैं। शिवम दुबे को बाहर कर आज यशस्वी जायसवाल को मौका दिया जा सकता है, जोकि रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते दिख सकते हैं और विराट कोहली भी अपने तीसरे नंबर के स्लॉट पर वापसी कर सकते हैं। 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
भारतीय टीम: रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा,  अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज
अमेरिकन टीम: स्टीवन टेलर, मोनांक पटेल (कप्तान), एंड्रीज गोउस, आरोन जोन्स, नीतीश कुमार, कोरी एंडरसन, हरमीत सिंह, जसदीप सिंह, नोस्तुष केंजिगे, सौरभ नेत्रवलकर, अली खान