Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

यूएसए को हराकर सुपर आठ में पहुंचा भारत, इन दो भारतीय खिलाड़ियों ने पलटा मैच

रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम ने लगातार तीसरा मैच जीतकर हैट्रिक लगाई। और अपना स्थान सुपर 8 में पक्का कर लिया। अमेरिका के खिलाफ भारत को जीत के लिए 111 रन का लक्ष्य मिला था। सूर्या और शिवम की शानदार बल्लेबाजी के साथ-साथ अर्शदीप सिंह ने अकेले 4 विकेट अपने नाम किए।

यूएसए को हराकर सुपर आठ में पहुंचा भारत, इन दो भारतीय खिलाड़ियों ने पलटा मैच

IND VS USA MATCH: अमेरिका को 7 विकेट से हराकर भारत ने T20 वर्ल्ड कप 2024 में एक और जीत अपने नाम कर ली है। न्यूयॉर्क में खेले गए इस मैच में टीम इंडिया ने अमेरिका को 7 विकेट से हराया और इसी के साथ सुपर-8 में अपना स्थान बना लिया है. पहले अमेरिका ने बल्लेबाजी करके भारत के सामने 111 रन का लक्ष्य खड़ा किया था।जिसके बाद सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे की नाबाद पारी ने 19वें ओवर में ही मैच जीत लिया। सूर्या ने अर्धशतक भी बनाया। वहीं, अर्शदीप सिंह ने कुल 9 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए।

सूर्यकुमार और शिवन ने संभाला मैच

आईसीसी टी20 विश्वकप के ग्रुप ए मैच में अमेरिका को सात विकेट से हराकर सुपर आठ में अपनी जगह पक्की कर ली है। न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हुए मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। इसके जवाब में अमेरिका ने 20 ओवरों में आठ विकेट पर 110 रन पर बनाए थे। इसके जवाब में भारत ने सूर्यकुमार यादव की नाबाद 50 रनों की पारी के दम पर 18.2 ओवर में तीन विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया। सूर्यकुमार यादव ने अलावा शिवम दुबे ने नाबाद 31 रनों का योगदान दिया। अमेरिका के लिए सौरव नेत्रवलकर ने दो विकेट चटकाए। बता दें, एक समय टीम इंडिया मुश्किल में थी। भारत ने 10 के स्कोर पर विराट कोहली और रोहित शर्मा के विकेट गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद ऋषभ पंत ने सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर टीम इंडिया की पारी को संभालने का प्रयास किया। हालांकि, पंत 18 रन बनाकर आउट हुए। लेकिन अंत में सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे ने रिकॉर्ड साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई।