Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

KKR के अंगकृष रघुवंशी ने 18 साल की उम्र में डेब्यू मैच में ही रच दिया इतिहास

अंगकृष रघुंवशी अंडर-19 विश्वकप की टीम 2022 का हिस्सा थे। अंडर-19 विश्वकप में उन्होंने 6 पारियों में 278 रन अपने नाम किए थे। भारत के लिए वो टॉप स्कोरर थे, तो वहीं पूरे टुर्नामेंट मे वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज थे।

KKR के अंगकृष रघुवंशी ने 18 साल की उम्र में डेब्यू मैच में ही रच दिया इतिहास
Angkrish Raghuvanshi

शाहरुख खान की कोलकाता नाइट राइडर्स ने 17वें सीजन का जोगदार आगाज किया है। जीत की हैट्रिक लगाई है। दिल्ली के खिलाफ मैच में दिल्ली के ही अंगकृष रघुवंशी ने दिल्ली के खिलाफ विस्फोटक पारी खेली और सबकी तारीफे बटोरी। 18 साल के युवा खिलाड़ी अंगकृष रघुवंशी ने अपनी आईपीएल डेब्यू पारी में 27 गेंदों पर 5 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 54 रनों की विस्‍फोटक पारी खेली।

डेब्यू मैच में रचा रिकॉर्ड

अंगकृष रंघुवंशी को 18 साल की उम्र में ही केकेआर की तरफ से आईपीएल डेब्यू का मौका मिला। खिलाड़ी ने आईपीएल की डेब्यू पारी खेलीष जिसके बाद वो अर्धशतक लगाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं। आपको बता दें, कि केकेआर की ओर से अंगकृष रघुवंशी ने आईपीएल के इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ डेब्‍यू किया था, लेकिन उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिल सका था। लेकिन दिल्ली के खिलाफ जब खिलाड़ी को बल्लेबाजी का मौका मिला, तो उन्होंने रिकॉर्ड बना दिया।

अंडर-19 वर्ल्ड कप में रहे थे टॉप स्कोरर

अंगकृष रघुंवशी अंडर-19 विश्वकप की टीम 2022 का हिस्सा थे। उस विश्वकप में वो टॉप स्कोरर भी रहे थे। अंडर-19 विश्वकप में उन्होंने 6 पारियों में 278 रन अपने नाम किए थे। भारत के लिए वो टॉप स्कोरर थे, तो वहीं पूरे टुर्नामेंट मे वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज थे।

घरेलू क्रिकेट में भी बनाया नाम

अंगकृष रघुवंशी ने घरेलू क्रिकेट में भी अपना नाम बनाया है। उनके घरेलू करियर को देखें, तो साल 2023 में मुंबई के लिए लिस्ट ए और टी20 क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्‍होंने सीके नायडू ट्रॉफी के 9 मैचों में 765 रन बनाकर सुर्खियां बटोरी थीं। आईपीएल टीम केकेआर ने उन्हें आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन में बेस प्राइज 20 लाख में अपनी टीम में शामिल किया था।

दिल्ली से खिलाड़ी का खास कनेक्शन

अंगकृष रघुवंशी ने अपनी डेब्यू पारी दिल्ली की टीम के खिलाफ खेली थी। उनका दिल्ली से खास कनेक्शन हैं, क्योंकि वो मूल रुप से दिल्ली के रहने वाले हैं। उनका पूरा बचपन दिल्ली में ही बीता है। हालांकि 11 साल की उम्र में वो मुंबई चले गए थे। मुंबई में खिलाड़ी को अभिषेक नायर और ओंकार साल्वी का मार्गदर्शन मिला। जिसके बाद खिलाड़ी ने मुंबई शिफ्ट होने का फैसला लिया।