Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

KKR vs RR: राजस्थान रॉयल्स ने दिखाया अपना खुंखार अंदाज, कोलकाता नाइट राइडर्स को दी करारी हार

RR vs KKR: राजस्थान रॉयल्स दिखाया अपना खुंखार अंदाज। राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को रोमांचक मुकाबले में 2 विकेट से हरा दिया है।

KKR vs RR: राजस्थान रॉयल्स ने दिखाया अपना खुंखार अंदाज, कोलकाता नाइट राइडर्स को दी करारी हार

KKR vs RR:  राजस्थान रॉयल्स दिखाया अपना खुंखार अंदाज। राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को रोमांचक मुकाबले में 2 विकेट से हरा दिया है। KKR ने पहले खेलते हुए सुनील नरेन के शतक की बदौलत 223 रन का स्कोर खड़ा किया था।वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही क्योंकि पहले 50 रन के भीतर टीम 2 बड़े विकेट गंवा चुकी थी। कल के मैच में कप्तान संजू सैमसन केवल 12 रन और यशस्वी जायसवाल 19 रन बनाकर आउट हो गए। मगर रियान पराग बेहद तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते दिखाई दिए, जिन्होंने 4 चौके और 2 छक्के लगाते हुए केवल 14 गेंद में 34 रन ठोक दिए थे। राजस्थान की ओर से सबसे ज्यादा रन इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में आए जोस बटलर ने बनाए। बटलर ने 60 गेंद में 107 रन की नाबाद पारी में 9 चौके और 6 छक्के लगाए।

रियान पराग ने सॉल्ट को दिया जीवनदान

मैच के पहले ही ओवर में रियान पराग ने फिल सॉल्ट को जीवनदान दे दिया। मैच के पहले ओवर के दौरान टेंट बोल्ट ने सॉल्ट से दूर स्विंग कराते हुए शानदार गेंद फेंकी। गेंद सॉल्ट के बल्ले के किनारे से लगकर सीधे पॉइंट पर रियान पराग के हाथों में गई। जहां कैच का मैका बना। पराग कैच लेने के लिए रेडी नहीं थे और उनके हाथों से कैच छूट गया।

 जोस बटलर के आईपीएल करियर का 7वां शतक

KKR के खिलाफ मैच में जोस बटलर ने अपने आईपीएल करियर का 7वां शतक लगा दिया है। उन्होंने 55 गेंद में सेंचुरी पूरी की। वो आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में दूसरे स्थान पर आ गए हैं।उनसे आगे केवल विराट कोहली हैं, जिनके नाम इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में 8 शतकीय पारी हैं

 आवेश खान ने लिया वन-हैंड कैच, सैमसन के ग्लव के साथ सेलिब्रेट किया

आवेश खान ने बॉलिंग करने के साथ ही एक हाथ से कैच कर फिल सॉल्ट को पवेलियन भेजा। मैच के चौथे ओवर में आवेश गेंदबाजी करने आए। जैसे ही उन्होंने ऑफ स्टंप के बाहर लेंथ बॉल फेंकी, सॉल्ट ने उसे सामने की ओर मारने की कोशिश की। हालांकि, गेंद बैट के ऊपरी हिस्से से टकराकर आवेश की ओर ही चली गई। इस दौरान फॉलो थ्रू में आवेश ने अपना बायां हाथ बढ़ाया और हवा में ही एक हाथ से कैच पकड़ लिया।यह कैच स्पेशल था, क्योंकि कुछ ही दिन पहले, आवेश और उनकी टीम के कप्तान संजू सैमसन के बीच कंफ्युजन के कारण कैच छूट गया था। सैमसन ने मैच के बाद बोला था कि शायद ग्लव पहनने वाले के पास कैच लेने का बेहतर मौका है। ऐसा लगता है कि खान ने इस बात को दिल से लगा लिया, क्योंकि कैच के बाद उन्होंने सैमसन की ओर इशारा किया। इसके चलते सैमसन ने अपने दस्ताने आवेश को सेलिब्रेट करने के लिए दे दिए।

 सुनील नरेन ने रचा इतिहास

मैच में चाहे कोलकाता नाइट राइडर्स को हार मिली हो, लेकिन इस बात में कोई संदेह नहीं कि सुनील नरेन मैच के हीरो रहे। सुनील नरेन ने इसी मैच में अपने आईपीएल ही नहीं बल्कि पूरे क्रिकेट करियर का सबसे पहला शतक लगाया है।उन्होंने 49 गेंद में अपना शतक पूरा किया।नरेन ने RR के खिलाफ 56 गेंद खेलते हुए 109 रन बनाए। उनकी इस पारी में 13 चौके और 6 छक्के भी शामिल रहे. नरेन आईपीएल के इतिहास में KKR के लिए शतक लगाने वाले मात्र तीसरे बल्लेबाज भी बन गए हैं। उन्होंने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया।नरेन ने 4 ओवर में 30 रन देकर 2 अहम विकेट चटकाए।