Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Kanpur Test में अश्विन छू सकते हैं जादुई आंकड़ा, तमाम रिकॉर्ड कर रहे हैं बस कुछ 'खास' गेंदों का इंतजार!

कानपुर टेस्ट में अश्विन के पास चौथी पारी में 100 विकेट लेने वाला पहला भारतीय बनने का मौका है। उन्हें चौथी पारी में सिर्फ एक और विकेट की जरूरत है। इसी के साथ ही अश्विन के पास बांग्लादेश के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेना का मौका है। गेंदबाज जहीर खान ने टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा 31 विकेट हासिल किए हैं।

 

1/6

उत्तर प्रदेश के कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारतीय टीम मेहमान टीम बांग्लादेश से सीरीज जीतने के लिए तैयार है। चेन्नई टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन के कारनामें के बाद अब कानपुर टेस्ट में भी सभी की नजर अश्विन पर रहेगी। तो चलिए हम आपको बताते हैं कि कैसे कानपुर का मैदान आर अश्विन के लिए भी बेहद खास होने वाला है, वो इसलिए क्योंकि इस मैदान पर वो एक-दो नहीं बल्कि 6 बड़े रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। साथ ही अश्विन के पास 11 के जादुई आंकड़े को छूने का भी मौका है।

2/6

अश्विन छुएंगे जादुई आंकड़ा

आर अश्विन चेन्नई टेस्ट में प्लेयर ऑफ द मैच रहे थे। अब अगर कानपुर टेस्ट में भी वो प्लेयर ऑफ द मैच बन जाते हैं या फिर वो गेंद और बल्ले दोनों से अच्छा प्रदर्शन कर देते हैं तो प्लेयर ऑफ द सीरीज के दावेदार होंगे। अब अगर अश्विन को प्लेयर ऑफ द सीरीज मिला तो ये उनके टेस्ट करियर में 11वीं बार होगा जब वो इस अवॉर्ड को हासिल करेंगे।

3/6

अश्विन भारत के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा 10 प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड जीतने वाले खिलाड़ी हैं। मौजूदा टीम में सिर्फ विराट कोहली ऐसे खिलाड़ी हैं जो टेस्ट में 3 प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड जीते हैं। वैसे अश्विन के अलावा सचिन-सहवाग ने 5-5, द्रविड़-हरभजन, कुंबले, कपिल देव ने 4-4 प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड अपने नाम किए हैं। अगर अश्विन अगर 11वीं बार प्लेयर ऑफ द सीरीज बनते हैं तो ये खिलाड़ी मुथैया मुरलीधरन की बराबरी कर लेगा।

4/6

वैसे प्लेयर ऑफ द सीरीज के रिकॉर्ड के साथ ही अश्विन 6 और बड़े रिकॉर्ड कानपुर टेस्ट में तोड़ सकते हैं। कानपुर टेस्ट में अश्विन के पास चौथी पारी में 100 विकेट लेने वाला पहला भारतीय बनने का मौका है। उन्हें चौथी पारी में सिर्फ एक और विकेट की जरूरत है। इसी के साथ ही अश्विन के पास बांग्लादेश के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेना का मौका है। गेंदबाज जहीर खान ने टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा 31 विकेट हासिल किए हैं।

5/6

कानपुर टेस्ट में अश्विन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं। इस मामले में जॉश हेजलवुड 51 विकेट के साथ टॉप पर हैं। अश्विन एक बार फिर पारी में पांच विकेट हासिल करते हैं तो वो शेन वॉर्न को पछाड़ देंगे। फिलहाल अश्विन के नाम 37 फाइव विकेट हॉल हैं।

6/6

इसी के साथ ही अश्विन ने कानपुर टेस्ट में 9 विकेट हासिल किए तो वो नाथन लायन को पछाड़कर मौजूदा दौर के सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट हासिल करने वाले ऑफ स्पिनर बन जाएंगे। इसलिए कानपुर टेस्ट अश्विन के लिए बेहद खास रहने वाला है।