Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

पेरिस ओलंपिक में लगाया ‘अल्लाह हू अकबर’ का नारा, विरोधी से नहीं मिलाया हाथ, अब खिलाड़ी हुआ बाहर

Paris Olympic 2024:पेरिस ओलंपिक में रविवार को खेले गए जूडो के इवेंट में इजराइल और ताजिकिस्तान के खिलाड़ियों के बीच मुकाबला हुआ। इस मुकाबले में विवाद देखने को मिला।

पेरिस ओलंपिक में लगाया ‘अल्लाह हू अकबर’ का नारा, विरोधी से नहीं मिलाया हाथ, अब खिलाड़ी हुआ बाहर

Paris Olympic 2024: पेरिस ओलंपिक में रविवार को खेले गए जूडो के इवेंट में इजराइल और ताजिकिस्तान खेलों के महाकुंभ यानी कि ओलंपिक से विवाद जुड़ते रहे हैं और इसी कड़ी में अब ताजिकिस्तान के जूडो खिलाड़ी का नाम शामिल हो गया है। रविवार को खेले गए जूडो के इवेंट में इजराइल और ताजिकिस्तान के खिलाड़ियों के बीच मुकाबला हुआ। इसमें मुकाबले में नूराली इमोमाली जो ताजाकिस्तान की तरफ से खेलने उतरे थे उन्होंने इजराइल के तोहर बुतबुल से मैच के बाद हाथ मिलाने से मना कर दिया। इसके बाद अल्लाह हू अकबर का नारा भी लगाया। अगले ही मैच में वो जापानी खिलाड़ी के खिलाफ खेलने उतरे और बुरी तरह से चोटिल होने के बाद ओलंपिक से बाहर हो गए।

पूरे देश में हो रही आलोचना

पेरिस ओलंपिक में रविवार को जूडो के राउंड ऑफ 16 के मुकाबले में ताजिकिस्तान के खिलाड़ी नूराली इमोमाली ने जो किया उसकी पूरी दुनिया में आलोचना हो रही है। ताजिकिस्तान के जूडो खिलाड़ी नूराली ने राउंड ऑफ 16 में रविवार को जीत हासिल करने के बाद जब इजराइल के खिलाड़ी से हाथ मिलाने से मना किया तो सबने इसकी आलोचना की।

सोशल मीडिया पर लोगों ने बताया कर्मा

नूराली के इजराइल के खिलाड़ी से हाथ ना मिलाने के बाद अगले ही मैच में चोटिल होकर बाहर होने पर सोशल मीडिया पर लोग काफी कमेंट करने लगे। लोगों ने इसे कर्मा बताया और कहा कि, जिस तरह की हरकत ताजिकिस्तान के जूडो खिलाड़ी ने किया वो खेल भावना के खिलाफ था। इसी बात की उसे सजा मिला और वो इस तरह से ओलंपिक से बाहर हुए।