Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

T-20 World Cup: टीम इंडिया के दो खिलाड़ियों ने लिखी बाबर सेना की बर्बादी की स्क्रिप्ट, दर्ज किया ये बड़ा इतिहास !

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया मैच काफी रोमांचक रहा. इस मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 6 रनों से हरा दिया.भारतीय टीम के शानदार मैच ने पाकिस्तान टीम की धज्जियां उड़ा दी.मौजूदा वर्ल्ड कप में भारत की यह लगातार दूसरी जीत रही.

T-20 World Cup: टीम इंडिया के दो खिलाड़ियों ने लिखी बाबर सेना की बर्बादी की स्क्रिप्ट, दर्ज किया ये बड़ा इतिहास !

न्यूयॉर्क का मैदान जहां अटक गई थी हजारों फैंस की सांसे, स्टेडियम में छा गया था एक ओर सन्नाटा, फिर रोहित-कोहली ने ऐसा चक्रव्यूह रचा की पाकिस्तान टीम की धज्जियां उड़ गई, बाबर आजम ने सोचा भी नहीं होगा ऐसी बुरी हार टी-20 वर्ल्ड कप में मिली है जो क्रिेकेट इतिहास में दर्ज हो गई. भले ही टीम इंडिया के बल्लेबाज कमाल न दिखा पाए हो लेकिन गेंदबाजी में वो करिश्मा कर दिखाया जिसने सबको हैरान कर दिया है. टीम इंडिया के दो खिलाड़ियों ने तो पाकिस्तान की बर्बादी की पूरी स्क्रीप्ट लिखी. जिसे बाबर आजम से लेकर मोहम्मद रिजवान कभी भूल नहीं पाएंगे.

'रोमांचक अंदाज में चटाई धूल'

बता दें पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में टीम इंडिया ने 6 रनों ने शानदार जीत दर्ज की. इस जीत के हकदार भले ही पूरी टीम हो लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा उन दो गेंदबाजों की है जिन्होंने पाकिस्तान की मिट्टी पलीत करके रख दी. जिनके बारे में आपको बताते है लेकिन उससे पहले आपको बता दें भारत ने पाकिस्तान को रौंदकर बाबर सेना के सारे अरमानों पर पानी फेर दिया है,. इस मैच में रोमांच का डबल डोज देखने को मिला. इस पूरे मैच में पाकिस्तान की जबरदस्त पकड़ थी, लेकिन आखिरी 5 ओवरों में ऐसी बाजी पलटी कि किसी को भी रोहित- विराट के विकेट का मलाल नहीं रहा. टीम इंडिया ने पाकिस्तान को रोमांचक अंदाज में धूल चटाई. यादगार जीत का क्रेडिट टीम इंडिया 2 खिलाड़ियों को जाए तो गलत नहीं होगा. एक ने बल्लेबाजी में टीम की लाज बचाई तो दूसरे ने गेंदबाजी में ब्रेक थ्रू दिलाकर पाकिस्तान को नेस्तनाबूद कर दिया. जिसके बाद सचिन तेंदुलकर भी गदगद दिखे तो वहीं अनुष्का, रीतीका से लेकर धनश्री खुशी से झूम उठी.

'ग्रीन आर्मी को दिखाए दिन में तारे'

बता दें भारत के खिलाफ न्यूयॉर्क ग्राउंड पर बाबर आजम ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. बारिश से प्रभावित इस मैच में बाबर आजम का ये फैसला बिल्कुल सही साबित हुआ. पाकिस्तानी गेंदबाजों ने टीम इंडिया के दोनों ओपनर बल्लेबाजों जल्दी समेटकर दबाव में डाल दिया. जिसके चलते बॉलिंग में पाक टीम को जमकर जश्न मनाने का मौका मिला, हालांकि, इसके बाद टीम इंडिया के लिए मौत को मात देकर आए ऋषभ पंत ने खौफनाक अंदाज में बल्लेबाजी की. एक छोर से विकेटों की पतझड़ थी तो दूसरी तरफ से पंत ने खूटा गाड़ ग्रीन आर्मी को तारे दिखा दिए. उन्होंने 31 गेंद में 42 रन की बेहतरीन पारी खेली जिसमें 6 चौके शामिल थे. इसके अलावा अक्षर पटेल ने भी 20 रन बनाए. इन पारियों की बदौलत टीम 119 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हुई. इस दौरान ऋषभ पंत को चार जीवनदान भी मिले. हालांकि, ऋषभ और अक्षर के बाद और कोई भी बल्लेबाज दम नहीं दिखा पाए.

'मैच जीतकर रचा भारत ने इतिहास'

टारगेट को बनाने मैदान में उतरी पाकिस्तान टीम के बल्लेबाजों की कमर तोड़कर रख दी.  गेंदबाजों ने नई गेंद से पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाजों काफी परेशान किया. इस दौरान बुमराह ने पारी के 5वें ओवर की चौथी गेंद पर बाबर आजम को ऐसा छकाया कि वो पहले स्लिप में खड़े में सूर्या को अपना कैच थमा बैठे हालांकि लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम एक समय 14 ओवर में तीन विकेट पर 80 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी लेकिन इसके बाद गेंदबाजों ने वापसी करते हुए बल्लेबाजों के पसीने छुड़ा दिए, दरअसल मैच का टर्निंग प्वाइंट तब आया जब बुमराह ने रिजवान को अपनी पहली ही गेंद पर बोल्ड किया. इसके बाद पाकिस्तान को 5 ओवर में जीत के लिए 37 रन की दरकार थी. फिर अक्षर पटेल, पांड्या ने अपना कमाल दिखाया, आखिरी ओवर में बाबर सेना को 18 रन बनाने थे. गेंद अर्शदीप सिंह के हाथ में थी. जिन्होंने कमाल की बॉलिंग करते हुए पाकिस्तान के जबड़े से जीत छिनकर इतिहास लिख दिया. ये टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत की पाकिस्तान पर सातवीं जीत है.