Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Kanpur Test में जीत और टीम इंडिया ये कीर्तिमान रचने वाला बन जाएगा पहला देश

Ind Vs Ban: टीम इंडिया 12 साल से अपने घर में कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं हारी है। भारतीय टीम ने नवंबर 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हारने के बाद से अपने घर में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं गंवाई है। भारत ने घर में पिछले 52 टेस्ट मैचों में सिर्फ 4 मैच गंवाए हैं। टीम इंडिया ने साल 2012 से लेकर अभी तक अपने घर में 41 टेस्ट मैच जीते हैं।इस दौरान 7 टेस्ट मैच ड्रॉ पर खत्म हुए हैं।

Kanpur Test में जीत और टीम इंडिया ये कीर्तिमान रचने वाला बन जाएगा पहला देश

Ind Vs Ban: भारतीय क्रिकेट टीम यूं ही दुनिया में अपना लोहा नहीं मनवाती है, बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जीत के बाद टीम इंडिया एक नया कीर्तिमान रचने वाली है। जिसके बाद वो शानदार कारनामा करने वाली टीम भी बन जाएगी।

ग्रीनपार्क में होगा दूसरा टेस्ट मैच

भारतीय क्रिकेट टीम चेन्नई टेस्ट जीतने के बाद कानपुर में दूसरा टेस्ट मैच खेलगी। जहां पर वो दूसरा टेस्ट मैच भी जीतकर बांग्लादेश का दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से सूपड़ा साफ करना चाहेगी। भारत अगर बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज को जीतने में कामयाब रहता है तो उसके नाम महारिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा. भारत पूरी दुनिया में ये बड़ा मुकाम हासिल करने वाला पहला देश बन जाएगा।

दरअसल, टीम इंडिया 12 साल से अपने घर में कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं हारी है। भारतीय टीम ने नवंबर 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हारने के बाद से अपने घर में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं गंवाई है। भारत ने घर में पिछले 52 टेस्ट मैचों में सिर्फ 4 मैच गंवाए हैं। टीम इंडिया ने साल 2012 से लेकर अभी तक अपने घर में 41 टेस्ट मैच जीते हैं।इस दौरान 7 टेस्ट मैच ड्रॉ पर खत्म हुए हैं।

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया के लिए पूरा भारत है एक अभेद्य किला

अपने घर में लगातार सबसे ज्यादा टेस्ट सीरीज जीतने के मामले में टीम इंडिया टॉप पर है। भारतीय टेस्ट टीम के बाद ऑस्ट्रेलिया का नंबर आता है। ऑस्ट्रेलिया ने अपने घर में दो बार लगातार 10 टेस्ट सीरीज जीतने का रिकॉर्ड बनाया था। भारत अगर बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज को जीतने में कामयाब रहता है तो उसके नाम महारिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा। यह भारत की अपने ही घर में लगातार 18वीं टेस्ट सीरीज जीत होगी।

साल 2013 के बाद सिर्फ मिली 4 हार

भारतीय क्रिकेट टीम ने साल 2013 से भारत में कुल 52 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें टीम ने 41 में जीत दर्ज की है और 4 में हार मिली है। साथ ही 7 मैच ड्रॉ भी हुए हैं।

भारतीय टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल ,कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाशदीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल।