Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

3.4 करोड़ में RCB के लिए बिके अनुज की कहानी ऋषभ पंत से मिलती है

इंडियन प्रीमियर लीग में अनुज रावत को RCB ने 3.4 करोड़ में खरीदा था। ऑक्शन में इस युवा विकेटकीपर खिलाड़ी को टीम में शामिल करने के लिए होड़ मची हुई थी। अनुज की कहानी भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत से काफी मिलती है। 

3.4 करोड़ में RCB के लिए बिके अनुज की कहानी ऋषभ पंत से मिलती है
Anuj Rawat

इंडियन प्रीमियर लीग में खेलना हर खिलाडी का सपना होता है। हो भी क्यों ना...लीग में भाग लेकर युवा खिलाड़ी नेशनल और इंटरनेशनल लेवल खिलाड़ियों के साथ और खिलाफ खेल सकते हैं। इससे न सिर्फ अपने हुनर को निखारते हैं, बल्कि यहां से वो नेशनल टीम के लिए भी रास्ते खोजते हैं। हर साल आईपीएल से पहले ऑक्शन में युवा से लेकर अनुभवी खिलाड़ियों पर करोड़ों की बोली लगती है। आज हम इस लेख में बात कर रहे हैं अनुज रावत की, जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 3.4 करोड़ में अपने साथ टीम में शामिल किया है।

RCB  ने 3.4 करोड़ में खरीदा अनुज को

आईपीएल 2024 की बोलियों ने जहां रिकॉर्ड तोड़ा था, तो साल 2023 में आईपीएल ऑक्शन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अनुज रावत को 3.4 करोड़ में टीम में शामिल किया था। ऑक्शन में इस युवा विकेटकीपर खिलाड़ी को टीम में शामिल करने के लिए होड़ मची हुई थी। लेकिन आखिर में रॉयल चैलेंजर्स बैगलोर ने अनुज को खरीदा था।

IPL में अनुज का प्रदर्शन

अनुज रावत को जिस बड़ी रकम में खरीदा गया था, उनको उस मुकाबले काफी कम मौके मिल सके हैं। हालांकि जब उन्हें मौके मिले, वो इसका कोई खास लाभ नहीं उठा सके थे। आईपीएल 2022 में अनुज रावत को बैंगलोर की टीम ने आठ मैचों में मौका दिया था, जिसमें उन्होंने सिर्फ 16 की औसत और 129 की स्‍ट्राइकरेट से महज 66 रन ही बनाए थे। वहीं आईपीएल 2023 की बात करें, तो अनुज को छह मुकाबलों में चांस मिला था, जिसमें उन्होंने 13 की औसत और 87 की स्‍ट्राइकरेट से इस सीजन 91 रन ही बना सके थे। मौजूदा समय में अब तक अनुज 4 मैचों में 73 रन बना चुके हैं।

ऋषभ पंत से मिलती है खिलाड़ी की कहानी

अनुज रावत की करियर पर नजर डालें, तो ऋषभ पंत से उनकी काफी समानताएं देखने को मिलती हैं। ऋषभ पंत की तरह अनुझ भी उत्‍तराखंड के रहने वाले हैं। ऋषभ पंत की तरह अनुज ने भी भी दिल्‍ली आकर क्रिकेट करियर आगे बढ़ाया। अनुज दिल्ली की टीम से रणजी ट्रॉफी डेब्‍यू किया, वो आक्रामक क्रिकेट काफी पसंद है। एक्सपर्टस् कहते है कि अनुज को गेंदबाजों पर हावी होकर खेलने में मजा आता है। हालांकि आईपीएल के 16 मैचों में खिलाड़ी ने सिर्फ एक अर्धशतक ही लगाया है।