Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

भारत-पाकिस्तान के बीच इस तारीख को होगा महामुकाबला, लाहौर में खेला जाएगा मैच

Champions Trophy 2025 Between India and Pakistan in Lahore: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में भारत और पाकिस्तान के बीच 1 मार्च को महामुकाबला खेला जायेगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारत और पाक मैच की तारीख और जगह तय कर दी है।

भारत-पाकिस्तान के बीच इस तारीख को होगा महामुकाबला, लाहौर में खेला जाएगा मैच

Champions Trophy 2025 Between India and Pakistan in Lahore: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन अगले साल 19 फरवरी से 9 मार्च तक किया जाएगा।  पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने टूर्नामेंट के 15 मैचों का ड्राफ्ट ICC को भेज दिया है। ICC टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली 8 टीमों के बोर्ड से सहमति लेने के बाद ही इस शेड्यूल को अप्रूव करेगा।

लाहौर में कड़ी सुरक्षा के बीच होगा मैच

रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन मोहसिन नकवी ने आईसीसी को 15 मैचों का शेड्यूल दिया है। टीम इंडिया के सभी मैच लाहौर में आयोजित किए जाएंगें। यहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम होंगे।लाहौर में सात मैच खेले जाएंगे। वहीं तीन मैच कराची में आयोजित होंगे। इसके साथ ही पांच मैच रावलपिंडी में खेले जाएंगे।

मैच के लिए बनाए गए दो ग्रुप

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए दो प्रमुख ग्रुप A और B बनाए गए हैं। ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश को रखा गया है. वहीं ग्रुप बी में ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और अफगानिस्तान की टीम होगी।

भारत सरकार के हाथ में फैसला

भारत-पाक के बीच मैच लाहौर में खेला जाएगा या नहीं इसका फैसला भारत सरकार के हाथ में है। भारत सरकार इसपर अपनी मोहर लगाएगी। वहीं आपको बता दें की पाकिस्तान द्वारा आयोजित आखिरी टूर्नामेंट 2023 में एशिया कप था।लेकिन ये टूर्नामेंट टीम इंडिया के चलते हाइब्रिड मॉडल में खेला गया था। टीम इंडिया ने अपने मैच श्रीलंका में खेले थे और फाइनल भी यहीं खेला गया था। ऐसे में चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी या नहीं ये फैसला भारतीय सरकार ही लेगी।