Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

भगवान राम की शरण में पहुंचे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर सभी को चौंकाया

जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह अब भगवान राम की शरण में हैं। पत्नी श्रीकला रेड्डी के चुनाव में जौनपुर के बाहुबली नेता धनंजय सिंह जेल से छूट कर तो आ गए, प्रचार भी शुरू कर दिया, लेकिन अचानक बसपा ने श्रीकला का टिकट काट दिया। इसके बाद धनंजय ने ऐलान किया कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे और शांत बैठ गए। अब उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखकर राजनीतिक पंडितों को भी हैरत में डाल दिया है।उनके इस पोस्ट से राजनीतिक सनसनी फैल गई है। राजनीतिक पंडित भी सियासत के इस माहिर खिलाड़ी के नए पैंतरे को अभी भांप नहीं पा रहे हैं।

भगवान राम की शरण में पहुंचे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर सभी को चौंकाया

जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह अब भगवान राम की शरण में हैं। पत्नी श्रीकला रेड्डी के चुनाव में जौनपुर के बाहुबली नेता धनंजय सिंह जेल से छूट कर तो आ गए, प्रचार भी शुरू कर दिया, लेकिन अचानक बसपा ने श्रीकला का टिकट काट दिया।इसके बाद धनंजय ने ऐलान किया कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे और शांत बैठ गए। अब उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखकर राजनीतिक पंडितों को भी हैरत में डाल दिया है।उनके इस पोस्ट से राजनीतिक सनसनी फैल गई है। राजनीतिक पंडित भी सियासत के इस माहिर खिलाड़ी के नए पैंतरे को अभी भांप नहीं पा रहे हैं।

‘होइहि सोइ जो राम रचि राखा’

जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने अपने फेसबुक पोस्ट में अपनी तस्वीर लगाई है। इस तस्वीर में उनके हाथ अभिनंदन की मुद्रा में जुड़े हुए हैं। चेहरे पर आत्मविश्वास झलक रहा है और तस्वीर पर उन्होंने लिखा है कि ‘होइहि सोइ जो राम रचि राखा’। श्रीरामचरित मानस की चौपाई के इस छोटे से अंश के जरिए धनंजय ने अपने समर्थकों को तो मैसेज दिया ही है साथ ही यूपी के सियासत को समझने वालों के लिए भी सीधा संदेश है।

नए अवतार में नजर आएंगे धनंजय

पोस्ट के जरिये उन्होंने एक तरह से बताने की कोशिश की है कि अब तक जो हुआ, उसके लिए उन्हें कोई मलाल नहीं है। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहने की कोशिश की है कि वह हारे नहीं हैं, बल्कि नए अवतार में जल्द वह फिर से नजर आने वाले हैं। हालांकि वह नया अवतार कौन सा होगा, यह सस्पेंस अभी बना हुआ है। बाहुबली नेता धनंजय सिंह ने अपनी पोस्ट में लिखा है कि राजनीति में उतार चढ़ाव लगा रहता है। लोकतंत्र में एक राजनेता की ताकत उसके क्षेत्र की जनता का समर्थन है। यह ताकत उन्हें हासिल है।

सोशल मीडिया के जरिये जनता को संदेश

उन्होंने लिखा है कि जौनपुर की जनता उन्हें हृदय से लगाकर रखती है तो वह भी हर परिस्थिति में अपनी जनता के साथ खड़ा रहने के लिए कटिबद्ध हैं।उन्होंने अपने समर्थकों को संदेश देते हुए लिखा है कि निराश होने की जरूरत नहीं, जल्द ही सबके साथ बैठकर सही फैसला लिया जाएगा। यह फैसला जौनपुर के जनमानस के हित में होगा। फिर उन्होंने भगवान श्रीराम को याद किया और कहा कि भगवान उन्हें जनता के हित में फैसला लेने की ताकत दें।

भगवा चोला ओढ़ सकते हैं धनंजय सिंह

राजनीतिक पंडितों के मुताबिक धनंजय सिंह की इस पोस्ट से साफ हैं। वह अब प्रभु राम की शरण में हैं और वह चाहते हैं कि राम ही उन्हें आगे का फैसला करने की क्षमता प्रदान करें। स्थानीय राजनीति को समझने वालों को मुताबिक जेल से छूटने के बाद कुछ दिन तक धनंजय सिंह के तेवर बीजेपी के प्रति काफी सख्त थे। हालांकि अचानक से उन्होंने अपना नामांकन वापस ले लिया। इतने में बसपा ने उनका टिकट कैंसिल कर दूसरा उम्मीदवार उतार दिया। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि धनंजय सिंह का अगला कदम भगवा पार्टी की ओर बढ़ सकता है।