Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

हरदोई में युवराज हत्याकांड के चलते करणी सेना का उग्र प्रदर्शन, प्रदर्शन कर रहे लोगों ने किया पुलिस पर पथराव

हरदोई के पाली थाना इलाके में विगत 23 तारीख को हुए युवराज हत्याकांड मामले में करणी सेना प्रमुख वीरू सिंह के आह्वान पर उग्र आंदोलन में शामिल होने पाली आ रहे बसपा नेता राजवर्धन सिंह राजू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

हरदोई में युवराज हत्याकांड के चलते करणी सेना का उग्र प्रदर्शन, प्रदर्शन कर रहे लोगों ने किया पुलिस पर पथराव

हरदोई के पाली थाना इलाके में विगत 23 तारीख को हुए युवराज हत्याकांड मामले में करणी सेना प्रमुख वीरू सिंह के आह्वान पर उग्र आंदोलन में शामिल होने पाली आ रहे बसपा नेता राजवर्धन सिंह राजू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पहले ही सारी व्यवस्थाएं कर ली थीं. रोके जाने के बाद राजवर्धन सिंह राजू सड़क पर अपने समर्थकों के साथ बैठ गए और नारेबाजी करने लगे. इसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग करने के साथ ही बसपा नेता सहित पांच लोगों को हिरासत में ले लिया.

आपको बता दें कि पाली थाना क्षेत्र के इस्माइलपुर गांव के 17 वर्षीय युवराज की पाली के मोहल्ला विरहाना में अदनान और उसके साथियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. हालांकि पुलिस ने एक आरोपी को मुठभेड़ में पैर पर गोली मार कर गिरफ्तार कर लिया था और उसके चार अन्य बाल अपचारियों को पकड़ लिया था.

बसपा नेता गिरफ्तार 
पुलिस की कार्रवाई से करणी सेना संतुष्ट नहीं थी. करणी सेना प्रमुख ने इस्माइलपुर गांव की महापंचायत में प्रशासन को 10 तारीख तक का समय कार्रवाई के लिए दिया था. 11 जून को उग्र आंदोलन में शामिल होने के लिए पाली पहुंचने का करणी सेना प्रमुख ने अपने समर्थकों से आह्वान किया. बता दें कि करणी सेना प्रमुख के आह्वान पर बसपा नेता राजवर्धन सिंह को पर मुकदमा लिखकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है.

पूरे इलाके में भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई थी. पुलिस ने पाली की ओर जाने वाली सड़क को एक ट्रक से भी अवरुद्ध कर दिया, ताकि प्रदर्शनकारी पाली में न दाखिल हो पाएं. हालांकि गिरफ्तारी की पुष्टि पुलिस प्रशासन ने नहीं की है.

जिले में धारा 144 लागू

उधर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिले में धारा 144 लागू है, अगर कोई भी समूह या संगठन शांति भंग की कार्रवाई में संलिप्त पाया जाता है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 5 या 5 से अधिक व्यक्ति एक जगह एकत्र न हों. उन्होंने कहा कि जरूरी हुआ तो मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तारी भी की जाएगी.

रिपोर्ट - सुधीर पाल