Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

कुवैत आग्निकांड: मृतक मजदूरों के परिवार से मिले सीएम योगी, पांच लाख रूपये की दी आर्थिक सहायता

Gorakhpur News, मुख्यमंत्री ने कुवैत में मरने वाले दो मजदूरो के परिवार वालों को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता का चेक भी प्रदान किया. इस दौरान उन्होंने दोनों परिवारों से कहा कि दुख की इस घड़ी में वह उनके साथ खड़े हैं. 

कुवैत आग्निकांड: मृतक मजदूरों के परिवार से मिले सीएम योगी, पांच लाख रूपये की दी आर्थिक सहायता

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हमेशा प्रदेश वासियों के दुख और विपदा के समय साथ खड़े होते है. योगी का गुण समय-समय पर उनके कार्यशैली में भी देखने को मिला है. रविवार सुबह गोरखपुर मंदिर में एक बार फिर ये गुण देखने को मिला है. बीते दिनों कुवैत में इमारत में आग लगने की  वजह से हादसे में करीब चार दर्जन मजदूरों की मौत हो गई थी. जिसमें दो मजदूर गोरखपुर के रहने वाले थे. जिनके परिवार वालों से मुलाकात कर सीएम योगी ने उनको पांच लाख रूपये की आर्थिक सहयाता दी. इसके अलावा सीएम ने जम्मू के शिवखेड़ी में हुए आतंकी हमले में घायल श्रद्धालुयों से भी मिले और उनको संवेदना का मरहम लगाते हुए 1 लाख रूपये की आर्थिक सहायता दी. साथ ही सीएम ने दोनों परिवारो को आश्र्वस्त किया कि उनके रहते किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है.   

सदर तहसील क्षेत्र के जटेपुर के रहने वाले थे मजदूर

 

बीते दिनों कुवैत की एक बहुमंजिला इमारत में आग लग गई थी. इस हादसे में काम करने करीब चार दर्जन मजूदरों की मौत हो गई थी. मरने वालों में दो मजदूर गोरखपुर के सदर तहसील क्षेत्र के जटेपुर उत्तरी के रहने वाले अंगद गुप्ता और कैम्पियरगंज तहसील के भम्मौर के रहने वाले जयराम गुप्ता भी शामिल थे.  सीएम  योगी आदित्यनाथ ने विदेश मंत्रालय और कुवैत में भारतीय दूतावास से संपर्क कर उनके शव को सम्मानपूर्वक उनके घर तक पहुंचाने की व्यवस्था कराई. शनिवार को दोनों मृतकों के शव घर आए और ससम्मान अंतिम संस्कार किया गया. रविवार सुबह मुख्यमंत्री ने गोरखनाथ मंदिर में दोनों मृतकों के परिजनों से मुलाकात कर अपनी संवेदना प्रकट की.

जम्मू के आतंकी हमले में घायल से की मुलाकात

सीएम योगी ने जम्मू के शिवखोड़ी में पिछले दिनों आतंकी हमले में घायल गोरखपुर के पुर्दिलपुरनिवासी राजेश, रिकसोना, भैरोपुर निवासी गायत्री और सोनी को भी एक-एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता का चेक दिया. रिकसोना की आर्थिक सहायता का चेक उनके पति राजेश ने प्राप्त किया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने इन सभी घायलों के स्वास्थ्य लाभ की जानकारी ली और कहा कि सरकार इलाज में कोई कमी नहीं आने देगी. उल्लेखनीय है कि शिवखोड़ी में हुए आतंकी हमले की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री ने अधिकारियों की टीम को घायलों के इलाज और वहां फंसे श्रद्धालुओं को सकुशल उनके घर वापस लाने के लिए लगाया था.

रिपोर्ट- सुधीर पाल