Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Lucknow News: ऑफिस में काम करती महिला हुई बेहोश फिर हो गई मौत, तेज हुई 'वर्क प्रेशर से हार्ट अटैक' आने की बहस!

लखनऊ में एचडीएफसी बैंक की एक महिला अधिकारी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। ऑफिस में बैठकर काम करते वक्त वह अचानक बेहोश होकर कुर्सी से नीचे गिर गईं। इसके बाद आनन-फानन में महिला कर्मचारी को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Lucknow News: ऑफिस में काम करती महिला हुई बेहोश फिर हो गई मौत, तेज हुई 'वर्क प्रेशर से हार्ट अटैक' आने की बहस!

उत्तर प्रदेश की राजधानी से एक महिला अधिकारी की नॉर्मल काम करते हुए अचानक मौत की खबर से सनसनी मच गई। बताया जा रहा है कि महिला अधिकारी रोज की तरह ही काम कर रही थी, लेकिन तभी अचानक बेहोश होकर गिर गई। जिसके बाद अस्पताल में उसकी मौत की पुष्टि हुई। लोग इसे वर्क प्रेशर में हार्ट अटैक आना मान रहे हैं।

वर्क प्रेशर ने ली जान!

लखनऊ में एचडीएफसी बैंक की एक महिला अधिकारी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। ऑफिस में बैठकर काम करते वक्त वह अचानक बेहोश होकर कुर्सी से नीचे गिर गईं। इसके बाद आनन-फानन में महिला कर्मचारी को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। महिला कर्मचारी वजीरगंज की रहने वाली है। जिसकी पहचान सदफ फातिमा के तौर पर हुई है और उनकी उम्र 45 साल बताई गई है। ये गोमतीनगर के विभूतिखंड ब्रांच में एडिशनल डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट के पद पर तैनात थीं। फातिमा मंगलवार को दोपहर करीब 3 बजे ऑफिस में काम कर रही थीं, तभी अचानक वो बेहोश होकर कुर्सी से नीचे गिर गईं।

ये भी पढ़ें

मानी जा रही है हार्ट अटैक की संभावना

फातिमा की मौत की वजह हार्ट अटैक कहा जा रहा है। साथ काम करने वालों का कहना है कि वर्क प्रेशर काफी था। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, ऑफिस के कर्मचारियों ने बताया कि यहां काम को लेकर काफी प्रेशर था। इसके चलते तनाव वो काफी तनाव में रहती थीं, जिससे काम के दौरान ये घटना हो गई। हालांकि मामले को लेकर किसी ने भी कोई ऑफिशियल बयान नहीं दिया है। वहीं कोई भी कर्मचारी इस केस पर बात करने को तैयार नहीं है। वहां सभी का कहना है कि यहां का सारा काम मुंबई से मैनेज होता है।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का है इंतजार

फातिमा की मौत की वजह क्या थी, क्या पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ज्यादा सही से समझ में आ सकता है। इसलिए पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। केस को लेकर इंस्पेक्टर विभूतिखंड सुनील सिंह ने कहा कि मौत की स्पष्ट वजह पोस्टमॉर्टम के बाद पता चलेगी। फिलहाल शुरुआती जांच में हार्ट अटैक की बात सामने आई है। वहीं इस मामले को लेकर रिश्तेदारों ने बयान दिया है कि फातिमा कि किसी चीज की दवा चल रही थी। फिलहाल मामले में परिजनों ने अभी तक किसी भी तरह का कोई शिकायती पत्र नहीं दिया है।

ब्लड प्रेशर की बीमारी भी हो सकती है वजह!

फातिमा केस को लेकर मृतक फातिमा के बहनोई महजर का कहना है कि उनको ब्लड प्रेशर की बीमारी थी। जिससे तीन दिन पहले भी उनकी तबीयत बिगड़ गई थी। इसके बाद उसे केजीएमसी ले गए थें। वहां उपचार के बाद वो तीन दिन ऑफिस से छुट्टी करने के बाद मंगलवार को ऑफिस गई थीं।

ये भी पढ़ें

लगातार आ रहे वर्क प्रेशर के चलते हार्ट अटैक के मामले

फातिमा केस में पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने का इंतजार हो रहा है, हालांकि हार्ट अटैक को लेकर फिर से बहस शुरु हो गई है। हाल ही में 26 साल की एना सेबेस्टियन पेरायिल जोकि चार्टर्ड अकाउंटेंट थी, उसने मार्च में पुणे स्थित इवाई कंपनी ज्वाइन किया था और जुलाई में एना की मौत हो गई। उनको मौत को लेकर वर्क प्रेशर से मौत का दावा किया जा रहा था। वहीं, मामले को आगे बढ़ता देख केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री मनसुख मांडविया ने सोमवार को ईवाई कर्मचारी की मृत्यु मामले की जानकारी मांगी थी। उन्होंने कहा कि मामले की जांच जारी है और यदि आवश्यक हुआ तो कार्रवाई की जाएगी। हमें संस्थान की गलती को नहीं बख्शना होगा।