Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Maharajganj news: बकरीद को लेकर प्रशासन तैयारी में जुटा, शहर में बढ़ाई गई सतर्कता, बॉर्डर पर नजर

उत्तर प्रदेश शासन के निर्देश पर आगामी बकरीद पर्व सहित तमाम अन्य पर्व को लेकर महराजगंज जनपद में पुलिस और जिला प्रशासन के द्वारा सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की जा रही है. 

Maharajganj news: बकरीद को लेकर प्रशासन तैयारी में जुटा, शहर में बढ़ाई गई सतर्कता, बॉर्डर पर नजर

भारत नेपाल सीमा पर भी सतर्कता

वहीं इस पर्व को लेकर भारत नेपाल सीमा पर भी सतर्कता बढ़ा दी गई है. जिसको देखते हुए सोनौली सीमा पर एसएसबी के जवान नेपाल से हर आने जाने वालों की सघन जांच के बाद ही भारत मे प्रवेश करने दिया जा रहा है. जिलाधिकारी अनुनय झा ने बताया कि बकरीद पर्व को लेकर जिले में तमाम व्यवस्थाएं दुरुस्त की जा रही हैं. जिसमें पीस कमेटी की बैठक के द्वारा लोगों को त्योहार को सौहार्दपूर्ण ढंग से मनाने की अपील की गई. 

बिजली, पानी, साफ सफाई की समुचित व्यवस्था

साथ ही साथ जनपद में बकरीद के दिन बिजली, पानी, साफ सफाई की समुचित व्यवस्था की जा रही है. वहीं कानून व्यवस्था को लेकर भी शासन के तरफ से सख्त निर्देश मिले हैं, जिसका मजिस्ट्रेट और पुलिस के द्वारा पालन कराया जाएगा. पुलिस अधीक्षक सोमेंद्र मीणा ने बताया कि बकरीद पर्व को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के दृष्टिगत जनपद में पैदल गस्त और पेट्रोलिंग की जा रही है.

असामाजिक तत्वों पर नजर

असामाजिक तत्वों पर नजर बनाए रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे और सोशल मीडिया पर पुलिस की पैनी नजर है. अगर त्यौहार के दिन किसी ने भी अराजकता फैलाई तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. साथ ही साथ बकरीद के दिन पुलिस के द्वारा ड्रोन कैमरा के जरिए संवेदनशील इलाकों में नजर रखी जाएगी.

रिपोर्ट - सुधीर पाल