Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Noida News: युवक की आत्महत्या की कोशिश नाकाम, मौत के मुंह से खींच लाये दो जाबाज, देखिए ये दिल दहलाने वाला वीडियो

हवा में लटकते युवक की सांसें थमी हुई थीं, उसकी आंखों में एक अजीब सी बेबसी और निराशा थी। हर पल उसके हाथों की पकड़ ढीली पड़ती जा रही थी। तभी भीड़ में से दो बहादुर लोग आगे आए।

This browser does not support the video element.

नोएडा के सेक्टर 74 की सुपरटेक केप टाउन सोसायटी की ऊंची इमारतों के बीच एक दिल दहला देने वाला मंज़र सामने आया। एक युवक, ज़िंदगी से हारकर, मौत को गले लगाने के इरादे से ऊंची मंज़िल से कूदने की कोशिश कर रहा था। नीचे खड़े लोग दहशत में उसकी ओर देख रहे थे। कुछ चीख रहे थे, कुछ उसे रोकने की कोशिश कर रहे थे, तो कुछ इस भयावह दृश्य को अपने मोबाइल में कैद कर रहे थे।

इसे भी पढ़िये – 

मौत की मुंह से लौटकर आया युवक

हवा में लटकते युवक की सांसें थमी हुई थीं, उसकी आंखों में एक अजीब सी बेबसी और निराशा थी। हर पल उसके हाथों की पकड़ ढीली पड़ती जा रही थी। तभी भीड़ में से दो बहादुर लोग आगे आए। बिना अपनी जान की परवाह किए, उन्होंने युवक को पकड़ने की कोशिश की। लोगों की सांसें अटकी हुई थीं। कुछ पल के लिए ऐसा लगा जैसे समय ठहर गया हो। आखिरकार, उन दोनों बहादुरों ने युवक को खींचकर ऊपर चढ़ा लिया और मौत के मुंह से वापस जीवनदान दिया।

दो जाबाज ने बचाई युवक की जान

नीचे पहुंचते ही लोगों ने राहत की सांस ली। कुछ लोग युवक को सांत्वना दे रहे थे, तो कुछ उन दो बहादुरों की प्रशंसा कर रहे थे। जिन्होंने अपनी जान जोखिम में डालकर एक अनजान की जान बचाई थी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गया। लोग उन बहादुरों की तारीफ कर रहे थे, वहीं कुछ लोग उस युवक के लिए चिंता व्यक्त कर रहे थे जिसने आत्महत्या करने की कोशिश की थी।

युवक को काउंसलिंग के लिए भेजा गया

इस घटना की सूचना मिलते ही नोएडा पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी। युवक को काउंसलिंग के लिए भेजा गया। ये घटना एक बार फिर याद दिलाती है कि ज़िंदगी कितनी अनमोल है और हमें मुश्किल समय में हार नहीं माननी चाहिए। साथ ही, ये उन लोगों के साहस और मानवता की भी कहानी है जिन्होंने बिना किसी स्वार्थ के एक अनजान की जान बचाई।

रिपोर्ट - सुधीर पाल