Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

बीजेपी और आरएसएस में सबकुछ ठीक नहीं, इंद्रेश कुमार ये क्या कह गये जो संघ ने किया किनारा...

लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी अपने दम पर बहुमत लाने में नाकाम रही। उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में बीजेपी को बड़ी हार का सामना करना पड़ा है।

बीजेपी और आरएसएस में सबकुछ ठीक नहीं, इंद्रेश कुमार ये क्या कह गये जो संघ ने किया किनारा...

लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी अपने दम पर बहुमत लाने में नाकाम रही। उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में बीजेपी को बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। सबसे ज्यादा नुकसान बीजेपी को उत्तर प्रदेश में हुआ। चुनाव के नतीजों के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने मणिपुर को लेकर बयान दिया था, जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा होने लगी कि आरएसएस बीजेपी से नाराज चल रही है।लेकिन इसी बीच आरएसएस ने सभी अटकलों को खारिज कर दिया है।

बीजेपी, आरएसएस में सबकुछ ठीक !

सूत्रों की माने तो राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की ओर से कहा गया कि वह सरकार या पीएम नरेंद्र मोदी से नाराज नहीं हैं। आरएसएस ने कहा, "मणिपुर को लेकर पहले भी संघ की तरफ से बयान दिए जा चुके हैं।सरकार या प्रधानमंत्री को लेकर कुछ नहीं कहा गया है।"

मणिपुर पर बोले भागवत

मोहन भागवत अभी पांच दिन की यात्रा पर गोरखपुर में हैं, जहां उन्होंने कई कर्यक्रमों में हिस्सा लिया। बीते दिनों मणिपुर हिंसा को लेकर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा था कि मणिपुर पिछले एक सालसे हिंसा की आग में झुलस रहा है। उन्होंने कहा था, "मणिपुर पिछले एक साल से शांति स्थापित होने की प्रतीक्षा कर रहा है। पूर्वोत्तर राज्य की स्थिति पर प्राथमिकता के साथ विचार किया जाना चाहिए।"

इंद्रेश कुमार ने ये क्या कह डाला

इसके बाद आरएसएस के इंद्रेश कुमार ने शुक्रवार यानी 14 जून को सत्तारूढ़ बीजेपी को अहंकारी बताया। उन्होंने कहा, जो पार्टी राम की पूजा करती थी, वह अहंकारी हो गई, ऐसे में 2024 के चुनाव में वह सबसे बड़ी पार्टी बन तो गयी, लेकिन जो उसे सत्ता मिलनी चाहिए थी, उसे भगवानराम ने अहंकार के कारण रोक दिया।" उन्होंने इंडिया गठबंधन को भी रामविरोधी कहा है। हालांकि आरएसएस ने उनके बयान से किनारा कर लियाहै।

बीजेपी की हार पर RSS करेगा मंथन

सूत्रों के मुताबिक इस बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी का प्रदर्शन इतना खराब क्यों रहा इसे लेकर आरएसएस अगले महीने केरल में समन्वय बैठक करने वाली है। इस बैठक में बीजेपी सहित सभी संघ के बड़े पदाधिकारी पहुंचेंगे।