Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

UPSC के रिजल्ट में आदित्य श्रीवास्तव ने किया टॉप, पहले ही IPS ऑफिसर है टॉपर हैदराबाद में ले रहे हैं ट्रेनिंग

संघ लोक सेवा आयोग में लखनऊ के रहने वाले आदित्य श्रीवास्तव ने टॉप किया है। वहीं, दूसरे स्थान पर अनिमेष प्रधान और तीसरे स्थान पर डोनुरु अनन्या रेड्डी का नाम है। अगर टॉप-5 नामों की तरफ बढ़े, तो पीके सिद्धार्थ रामकुमार, पांचवे स्थान पर रुहानी हैं।  

UPSC के रिजल्ट में आदित्य श्रीवास्तव ने किया टॉप, पहले ही IPS ऑफिसर है टॉपर हैदराबाद में ले रहे हैं ट्रेनिंग
UPSC Aditya Srivastava

संघ लोक सेवा आयोग यानी कि यूपीएससी की परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार रहता है। इस साल का वो इंतजार खत्म हुआ और यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं। इस कठिन परीक्षा में लखनऊ के रहने वाले आदित्य श्रीवास्तव ने टॉप किया है। वहीं, दूसरे स्थान पर अनिमेष प्रधान और तीसरे स्थान पर डोनुरु अनन्या रेड्डी का नाम है। अगर टॉप-5 नामों की तरफ बढ़े, तो पीके सिद्धार्थ रामकुमार, पांचवे स्थान पर रुहानी हैं। 

आदित्य श्रीवास्तव कौन हैं?

आदित्य श्रीवास्तव लखनऊ के रहने वाले हैं। उन्होंने लखनऊ के प्राइवेट स्कूल से पढ़ाई की है। पिछले साल सिविल सर्विसेज में उनकी 216 रैंक आई थी। आदित्य ने साल 2014 में 12वीं की परीक्षा में 95.4% स्कोर किया था। फिर आदित्य ने आईआईटी कानपुर से  बी.टेक और एम.टेक डिग्री हासिल की। आईआईटी के बाद, गोल्डमैन सैक्स में 15 महीने काम किया हैI  आदित्य के पिता अजय श्रीवास्तव भारत के नियंत्रक और महालेखा परीक्षक में एक सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी हैं।

पिछली परीक्षा में 216 रैंक

जैसा कि हमने आपको बताया आदित्य श्रीवास्तव मौजूदा समय में आईपीएस ऑफिसर हैं। उन्होंने पिछले साल 216 रैंक हासिल की थी। वो हैदराबाद की IPS ट्रेनिंग एकेडमी में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर रिजल्ट अनाउंस होने के बाद का एक वीडियो वायरल है, जिसमें आदित्य को उनके साथ बधाई देते नजर आ रहे हैं, ये वीडियो आदित्य का हैदराबाद का बताया जा रहा है।

10 टॉपर्स में 5 लड़कियां

अगर टॉप-10 नामों पर नजर डाले, तो टॉप 10 में 5 लड़कियां ने अपनी जगह बनाई हैं। वैसे इन फैक्ट के साथ ही टॉप 5 रैंक में आने वाले 3 कैंडिडेट्स पहले से ही IPS ऑफिसर हैं। इन स्टूडेट्स में रैंक 1 प्राप्त करने वाले आदित्य श्रीवास्तव, रैंक 4 प्राप्त करने वाले सिद्धार्थ रामकुमार और रैंक 5 प्रात्त करने वाली रूहानी हैदराबाद में नेशनल पुलिस एकेडमी में IPS ट्रेनिंग पूरी कर रहे हैं। इसी के साथ ही आप UPSC की ऑफिशियल वेबसाइट  पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।