Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

इंडियन ओवरसीज बैंक में नौकरी की भरमार, मिलेगी अच्छी सैलरी, जल्द करें आवेदन

इंडियन ओवरसीज बैंक भर्ती 2024: इंडियन ओवरसीज बैंक (IOB) ने अप्रेंटिस अधिनियम 1961 के तहत अप्रेंटिस की नियुक्ति के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी की है।

इंडियन ओवरसीज बैंक में नौकरी की भरमार, मिलेगी अच्छी सैलरी, जल्द करें आवेदन

इंडियन ओवरसीज बैंक भर्ती 2024: इंडियन ओवरसीज बैंक (IOB) ने अप्रेंटिस अधिनियम 1961 के तहत अप्रेंटिस की नियुक्ति के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी की है। अप्रेंटिसशिप की अवधि 1 वर्ष होगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट iob.in पर इन पदों के लिए विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 28 अगस्त, 2024 को शुरू हुई और ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 सितंबर, 2024 है।

ये भी पढ़िए-

कुल 550 अप्रेंटिस का चयन किया जाएगा, जिसमें उम्मीदवारों के पास भारत सरकार या उसके नियामक संगठनों द्वारा प्रमाणित किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से स्नातक की डिग्री होगी। इंडियन ओवरसीज बैंक ने 550 अप्रेंटिस की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 28 अगस्त, 2024 को शुरू हुई। नीचे आवश्यक विवरणों का संक्षिप्त विवरण दिया गया है इंडियन ओवरसीज बैंक अपरेंटिस अधिसूचना 2024 उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे रिक्तियों पर आवेदन करने से पहले घोषित रिक्तियों को देखें। अधिसूचना में पात्रता मानदंड, शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा और चयन प्रक्रिया शामिल है। 

15000 रुपये का मासिक वजीफा

चयनित उम्मीदवारों को 15000 रुपये का मासिक वजीफा मिलेगा, जिसमें से इंडियन ओवरसीज बैंक मासिक आधार पर प्रशिक्षुओं के खाते में 10,500 रुपये का भुगतान करेगा। मौजूदा दिशा-निर्देशों के अनुसार, स्कालरशिप का सरकारी हिस्सा 4500 रुपये सीधे डीबीटी मोड के माध्यम से प्रशिक्षुओं के बैंक खाते में जमा किया जाएगा। किसी विशेष राज्य में प्रशिक्षण सीटों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को उस राज्य की किसी भी एक स्थानीय भाषा में कुशल (पढ़ना, लिखना, बोलना और समझना) होना चाहिए। चयन प्रक्रिया के हिस्से के रूप में एक निर्दिष्ट स्थानीय भाषा के ज्ञान के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा संरचना के लिए नीचे दी गई तालिका देखें। परीक्षा की अवधि 90 मिनट होगी।