Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

UPSC CSE प्रीलिम्स रिजल्ट हुआ घोषित, ऐसे चेक करें परिणाम

UPSC ने यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 का रिजल्ट घोषित कर दिया है। इस परीक्षा में 13 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लिया था।

UPSC CSE प्रीलिम्स रिजल्ट हुआ घोषित, ऐसे चेक करें परिणाम

UPSC CSE Prelims Result Declared: यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 का परिणाम घोषित कर दिया गया है। इस साल करीब 13 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने UPSC CSE प्रीलिम्स की परीक्षा दी थी। आपको बता दें की उम्मीदवार अपना रिजल्ट आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in से चेक और डाउनलोड कर सकते हैं।

सितंबर में होगी मुख्य परीक्षा

यूपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा के परिणाम घोषित होने के साथ ही चयनित उम्मीदवारों की मुख्य परीक्षा सितंबर के महीने में होगी। वहीं मुख्य परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू या फिर कहें कि पर्सनैलिटी टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। यूपीएससी कैलेंडर के अनुसार यूपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2024 का आयोजन संभावत: 20 सितंबर 2024 को किया जाएगा।

16 जून को हुई थी प्रीलिम्स परीक्षा

इस साल यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 का आयोजन 16 जून 2024 को देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया गया था। यह परीक्षा कुल 400 अंकों के लिए थी, जिसमें सभी प्रश्न ऑब्जेक्टिव टाइप के थे। परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग का भी प्रावधान था। प्रत्येक प्रश्न के लिए चार अंक और गलत के लिए एक तिहाई अंक काट लिए जाएंगे।