Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Emergency ही नहीं कंगना रनौत की इन 6 फिल्मों पर मचा खूब बवाल, बदलने पड़े टाइटल और बाहर हुए कई स्टार

Kangana Ranaut Controversial Movie: 'इमरजेंसी' अब नई रिलीज डेट के साथ सिनेमाघरों  में  रिलीज होगी। फिल्म लंबे वक्त से चर्चे में थी, लेकिन सिख समुदाय के विरोध की वजह से सेंसर बोर्ड ने इसे रिलीज करने से मना कर दिया। बता दें कि कंगना  के लिए ये पहली बार नहीं कि उनकी किसी फिल्म पर रोक लगाई गई हो या फिर विवाद हो रहा है। इससे पहले भी उनकी कई फिल्में विवादों में रह चुकी हैं। 

Emergency ही नहीं कंगना रनौत की इन 6 फिल्मों पर मचा खूब बवाल, बदलने पड़े टाइटल और बाहर हुए कई स्टार

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत की फिल्म इन दिनों 'इमरजेंसी' को लेकर विवाद मचा हुआ है। विवादों की वजह से फिल्म की रिलीज डेट टाल दी गई है। यह फिल्म 6 सितंबर को रिलीज होने वाली थी, लेकिन सिख समुदाय के विरोध के बीच सेंसर बोर्ड से यह फिल्म पास नहीं हुई। अब फिल्म नई डेट का साथ रिलीज होगी। बता दें कि कंगना के सामने ऐसा पल पहली बार नहीं आया है। इससे पहले ही उनकी फिल्मों पर रोक लगाई जा चुकी है। चलिए जानते हैं कौन-कौन सी हैं वे फिल्में...। 

'मेंटल है क्या' से हुआ 'जजमेंटल'
साल 2019 में आई  कंगना की फिल्म 'जजमेंटल' है क्या याद है। इस फिल्म का नाम पहले 'मेंटल है क्या'  रखा गया था।  इस फिल्म को प्रकाश कोवेलामुदी ने निर्देशित किया था। कंगना के अलावाफिल्म में राजकुमार राव, बृजेंद्र काला, जिम्मी शेरगिल और अमायरा दस्तूर ने शानदार एक्टिंग की थी। हालांकि, फिल्म रिलीज से पहले ये काफी विवादों में थे। फिल्म के टाइटल को लेकर इंडियन साइकियाट्रिक सोसायटी ने आपत्ति जताई थी जिसने सेंसर बोर्ड से शिकायत की थी कि 'मेंटल' शब्द के इस्तेमाल ने मानसिक स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों को महत्वहीन बना दिया है। शीर्षक को बाद में बदल दिया गया। इस फिल्म को लेकर इतना विवाद हुआ कि आखिरी टाइम पर फिल्म का टाइटल बदलना पड़ा। 

'मणिकर्णिका' विवाद
साल 2019 में आई 'मणिकर्णिका' भी कई वजहों से विवादों में रही है। इस फिल्म को लेकर 'मणिकर्णिका' के खिलाफ 'सर्व ब्राह्मण महासभा' ने झांसी की रानी लक्ष्मीबाई पर बनी इस फिल्म में इतिहास से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया गया था। इस विवाद के बाद फिल्म के निर्देशक कृष ने फिल्म को बीच में छोड़ दिया था। इसके बाद सोनू सूद ने इस फिल्म  से दूरी बना लगी थी। फिल्म छोड़ने के बाद सोनू ने कंगना पर मनमानी करने का आरोप लगाया था। 

'सिमरन' विवाद
साल 2017 में आई फिल्म 'सिमरन' को लेकर भी काफी विवाद हुआ था। जब आई थी तो फिल्म के लेखक अपूर्व असरानी ने कंगना पर उन्हें लेखक के तौर पर श्रेय न देने का आरोप लगाया था। स्क्रिप्ट क्रेडिट को लेकर निर्देशक हंसल मेहता और कंगना के बीच भी खूब गहमा-गहमी हुई थी। बाद में विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया कि हंसल मेहता ने हंसल ने सेट पर आना भी छोड़ दिया था।

'तेजस' विवाद
2023 में रिलीज हुई फिल्म 'तेजस' भी काफी विवादों में रही है। इस फिल्म में कंगना को पहली बार एयरफोर्स पायलट के रोल में देखा गया था। लेकिन यह फिल्म तब विवादों में फंस गई जब जब राजनेता मयंक मधुर ने आरोप लगाया कि कंगना ने उन्हें फिल्म में किरदार देने का वादा किया था, लेकिन ऐसा किया नहीं। उन्होंने कंगना को कोर्ट में केस तक करने की धमकी भी दी थी।

'टीकू वेड्स शेरू' विवाद
नवाजुद्दीन सिद्दीकी और अवनीत कौर की फिल्म 'टीकू वेड्स शेरू' को कंगना रनौत ने प्रोड्यूसर किया था। मगर ये फिल्म तब विवादों में घिर गई जब नवाज का खुद से उम्र में 27 साल छोटी अवनीत संग लीपलॉक सीन किया। लोगों को यह सीन बिल्कुल पसंद नहीं और लोगों ने  कंगना को खूब खरी सुनाया।  

'वो लम्हे'  फिल्म विवाद
'वो लम्हे' के प्रीव्यू के दौरान फिल्म के निर्माता महेश भट्ट ने कंगना पर चप्पल फेंकी थी। कंगना की बहन रंगोली के मुताबिक इस हादसे के बाद कंगना दिनभर रोती रही थीं। वहीं इस बात को लेकर काफी बवाल मचा था। उन यह फिल्म 2006 में रिलीज हुई थी। उन दिनों कंगना अपनी बॉलीवुड में बेहद नई थीं।