Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

कंगना रनौत की छिन सकती है संसद सदस्यता! कोर्ट ने जारी किया नोटिस, जानिए क्या है पूरा मामला?

Kangana Ranaut: बॉलीवुड एक्ट्रेस और बीजेपी सांसद कंगना रनौत को हाईकोर्ट ने नोटिस जारी किया है। कंगना के चुनाव को कोर्ट में चुनौती दी गई है और पूरे चुनाव प्रक्रिया को रद्द करने की मांग की है। कोर्ट ने कंगना रनौत को 21 अगस्त तक अपना जवाब दाखिल करने के लिए कहा है। 

कंगना रनौत की छिन सकती है संसद सदस्यता! कोर्ट ने जारी किया नोटिस, जानिए क्या है पूरा मामला?
Kangana Ranaut

Kangana Ranaut: बॉलीवुड की क्वीन कही जाने वाली कंगना रनौत अब पॉलिटिक्स में एक्टिव हुई हैं। पहली बार में ही जीत का स्वाद चखने वाली कंगना रनौत राजनीति में बोल्ड हो सकती हैं, क्योंकि उन्हें हाईकोर्ट ने नोटिस जारी किया है।

कोर्ट ने कंगना से 21 अगस्त तक मांगा जवाब

दरअसल, बॉलीवुड एक्ट्रेस और बीजेपी सांसद कंगना रनौत को हाईकोर्ट ने नोटिस जारी किया है। कंगना के चुनाव को कोर्ट में चुनौती दी गई है और पूरे चुनाव प्रक्रिया को रद्द करने की मांग की है। कोर्ट ने कंगना रनौत को 21 अगस्त तक अपना जवाब दाखिल करने के लिए कहा है। किन्नौर निवासी लायक राम नेगी की याचिका पर हाई कोर्ट ने कंगना रनौत को नोटिस जारी किया। इस याचिका में कंगना का चुनाव रद्द किए जाने की मांग की गई है। साथ ही याचिकाकर्ता ने कहा है कि वो इस बार आम चुनाव लड़ना चाहता था। इसके लिए उसने मंडी लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र भी दाखिल किया था। लेकिन, उसके नामांकन पत्र को चुनाव अधिकारी ने गलत तरीके से खारिज कर दिया।

ये भी पढ़े

वीआरएस लेकर चुनाव लड़ना चाहते थे नेगी

याचिकाकर्ता नेगी का कहना था कि वो वन विभाग में कर्मचारी थे। चुनाव के लिए उन्होंने वीआरएस लिया था। रिटर्निंग अधिकारी के सामने नामांकन पत्र के साथ विभागीय नो ड्यूज भी सबमिट किया था। नेगी का कहना था कि नामांकन के दौरान मुझसे कहा गया कि सरकारी आवास को लेकर जारी बिजली, पानी और टेलीफोन के नो ड्यूज सर्टिफिकेट भी सबमिट करने होंगे। उन्हें ये सर्टिफिकेट जमा करने के लिए अगले दिन तक का समय दिया गया। अगले दिन जब हमने रिटर्निंग ऑफिसर को कागजात दिए तो उन्होंने इसे लेने से इनकार कर दिया और नामांकन पत्र भी खारिज कर दिया।

ये भी पढ़े

आपको बता दें, कंगना हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से 74,755 वोटों से चुनाव जीती हैं। उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार और पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह को हराया है। विक्रमादित्य राज्य सरकार में लोक निर्माण विभाग में मंत्री भी हैं। विक्रमादित्य को 4,62,267 वोट मिले थे। जबकि कंगना ने 5,37,002 वोट हासिल किए थे।