Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

MP की इस सीट पर क्यों बदला जाना है कांग्रेस का प्रत्याशी, आखिर ऐसी क्या नौबत आ गई

एमपी की लोकसभा सीटों में से कई सीटें आज भी ऐसी हैं जो कांग्रेस का गढ़ मानी जाती हैं. इन्हीं में से एक सीट है धार लोकसभा सीट.

MP की इस सीट पर क्यों बदला जाना है कांग्रेस का प्रत्याशी, आखिर ऐसी क्या नौबत आ गई

एमपी की लोकसभा सीटों में से कई सीटें आज भी ऐसी हैं जो कांग्रेस का गढ़ मानी जाती हैं. इन्हीं में से एक सीट है धार लोकसभा सीट. धार लोकसभा सीट आदिवासी बाहुल्य और कांग्रेस की मजबूती वाली सीट है. इस सीट पर अब लेकिन कांग्रेस की स्थिति कुछ डगमगाती हुई दिख रही है. यहां पर प्रत्याशी बदलने की अटकलें उठीं है, जिसकी वजह से कांग्रेस को एक बड़ा नुकसान भी हो सकता है. यहां से कांग्रेस ने राधेश्याम मुवैल को प्रत्याशी बनाया हुआ है. जिनका कहना है कि चुनाव कार्यालय की सजावट मायने नहीं रखती, जितनी जमीनी मेहनत. साथ ही उन्होंने कहा कि अवसर आने की तलाश में कार्यालय का उद्घाटन भी किया जाएगा और इसे टिकट बदलने की संभावना से जोड़कर नहीं देखना चाहिए. उन्होंने कहा कि टिकट के ऐलान के भी पहले से वो जमीनी स्तर पर सक्रिय थे और जनता के बीच पकड़ बनाने में जुटे हुए थे. जब टिकट का ऐलान हुआ तो भी उनका यह क्रम जारी रहा. साथ ही उन्होंने यह दावा किया कि अपनी जीत के बाद भी वो इस ही तरह से लोगों के बीच जाते रहेंगे.

लेकिन इस वक्त हालात कुछ और ही हैं और धार लोकसभा प्रत्याशी राधेश्याम मुवैल का टिकट बदले जाने की खबरों ने जोर पकड़ लिया है. मुवैल पर यह आरोप है कि टिकट ऐलान के इतने समय बाद भी उन्होंने अपनी लोकसभा में एक भी चुनाव कार्यालय नहीं खोला. फिर भी अभी तक कांग्रेस पार्टी की ओर से इस पूरे मामले पर कोई अधिकृत बयान जारी नहीं किया गया है. लेकिन हलचल अभी भी काफी तेज बनी हुई है.

कांग्रेस को थी जीत की उम्मीद

धार आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र है और यहां कांग्रेस का कब्जा है. धार की सात विधानसभाओं में से पांच पर कांग्रेस का झंडा है. वहीं केवल दो पर भाजपा काबिज़ है.

राधेश्याम बिगाड़ेंगे बीजेपी का खेल !

राधेश्याम मुवैल आदिवासी युवा नेता हैं. जो काफी वक्त से लोगों के बीच में अपनी पैठ बनाए हैं. उनकी सक्रियता के चलते उम्मीद की जा रही थी कि इस बार धार लोकसभा में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ सकता है.