Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

जम्मू कश्मीर में हुए हमले में गोरखपुर के 4 लोग घायल, 17 श्रद्धालु गए थे दर्शन करने , बताई ऐसी बात जान कर चौंक जाएंगे

जम्मू गए गोरखपुर से 17 श्रद्धालुओं में से 4 आतंकी हमले का शिकार हो गए. जिन्हें जम्मू के अस्पताल में भर्ती कराया गया.

जम्मू कश्मीर में हुए हमले में गोरखपुर के 4 लोग घायल, 17 श्रद्धालु गए थे दर्शन करने , बताई ऐसी बात जान कर चौंक जाएंगे

जम्मू गए गोरखपुर से 17 श्रद्धालुओं में से 4 आतंकी हमले का शिकार हो गए. जिन्हें जम्मू के अस्पताल में भर्ती कराया गया. बाकी वहीं कटरा में होटल में रुके हुए थे. फिलहाल सभी सुरक्षित हैं. जैसे ही घटना की जानकारी गोरखपुर के प्रशासन को हुई, रात में ही आपदा अधिकारी गौतम गुप्ता परिवार के घर पहुंचे और उनके द्वारा बातचीत करके उनके अपनों का हाल बताया.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में रविवार शाम आतंकवादियों ने उत्तर प्रदेश के तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर गोलीबारी की, जिससे बस खाई में जा गिरी. इस घटना में तीन महिलाओं समेत नौ लोगों की मौत हो गई और 33 अन्य घायल हुए हैं. 

शिव खोड़ी मंदिर से कटरा स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर बस जा रही थी और इसी दौरान पोनी इलाके के तेरयाथ गांव के पास शाम करीब छह बजकर 15 मिनट पर हमला किया गया. 53 सीटों वाली बस गोलीबारी के बाद गहरी खाई में गिर गई. आतंकवादियों ने घात लगाकर शिव खोड़ी से कटरा के लिए रवाना हुई बस पर गोलीबारी की. 

चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया और बस खाई में गिर गई. अधिकारियों ने बताया कि बचाव अभियान पूरा हो गया है और अब तक नौ लोगों की मौत हो गई है. 33 अन्य घायल हुए हैं. इनमें 4 लोग जो घायल हुए हैं वो गोरखपुर के हैं. गोरखपुर से टोटल 17 श्रद्धालु गए हुए थे. जिनमे से 13 कटरा में रुक गए. बाकी चार श्रद्धालु जिनमें गायत्री देवी भैरवपुर, राजेश काली मन्दिर, रिकसोना काली मंदिर और  सोनी कालीमंदिर की रहने वाली हैं. ये सभी वहां जम्मू के अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं.

गोरखपुर के इन चार लोगों की जानकारी मिलते ही आपदा विभाग के अधिकारी उनका हाल-चाल बताने के लिए उनके परिवार के लोगों के पास पहुंचे और उनसे भी डाटा एकत्र कर अधिकारियों को अवगत कराया गया. फिलहाल सभी लोग सुरक्षित हैं और यहां उनके परिवार वालों को भी आपदा विभाग की तरफ से जानकारी देते हुए भरोसा दिलाया गया और उन्हें सुरक्षित सकुशल लाने की पहल शुरू की गई.

रिपोर्ट - सुधीर पाल