Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

भगवान राम से बेखौफ चोरों ने दी बड़ी वारदात, राम पथ और भक्ति पथ से उखाड़ ले लिए हजारों बैम्बू लाइट, कीमत जान होगी हैरानी

यूपी में चोरों ने भगवान राम की नगरी अयोध्या को भी नहीं छोड़ा है. राम पथ और भक्ति पथ पर लगाई गई 3,800 ‘बैम्बू लाइट’ और 36 ‘गोबर प्रोजेक्टर लाइट’ चोरी हो गई है. 

भगवान राम से बेखौफ चोरों ने दी बड़ी वारदात, राम पथ और भक्ति पथ से उखाड़ ले लिए हजारों बैम्बू लाइट, कीमत जान होगी हैरानी

उत्तर प्रदेश की अयोध्या में रामलाल के मंदिर की ओर जाने वाले राम पथ और भक्ति पथ पर अयोध्या विकास प्रधिकरण द्वारा ठेके में लगाई गई 50 लाख रूपये से ज्यादा की कीमत की 3800 बैम्बू लाइट और 36 गोबो प्रोजेक्टर लाइट चोरो ने चुरा ली. चोरी की ये घटनाएं अयोध्या के सबसे महत्वपूर्ण और सुरक्षित माने जाने वाले स्थान पर हुईं और पुलिस बल सहित किसी को भी इसकी भनक तक नहीं लगी. जांच में मालूम हुआ कि करीब 3,800 बैम्बू लाइट तथा 36 गोबो प्रोजेक्टर लाइट चोरों ने चुरा ली है.

10 महीने में तैयार हुआ राम पथ

अयोध्या में 12.97 किमी का राम पथ 10 महीने के रिकॉर्ड टाइम पर बनाकर तैयार किया गया है. राम पथ मार्ग, धर्म पथ, भक्ति पथ और रामजन्मभूमि पथ से होते हुए रामलला के दर्शने करने जा सकते है. अयोध्या के भीतरी हिस्से में नवनिर्मित राम पथ, धर्म पथ, भक्त‍ि पथ और रामजन्मभूमि पथ को फसाड लाइटिंग, म्यूरल पेंटिंग, विंटेज विक्टोरियन सोलर टेल लैंप, आर्टिस्टिकली डिजाइंड आर्क लैंप, प्रॉपर पेवमेंट, इनलैंड ड्रेनेज व कॉनक्रीट ले आउट कैरियज वे, ग्रीनरी इनेबल्ड डिवाइडर से सजाया गया है.

घटना के दो महीने बाद दर्ज कराई गई एफआईआर

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक अयोध्या में हुई चोरी की शिकायत पुलिस से 9 अगस्त को की गई. जबकि फर्म को चोरी की जानकारी 2 महीने पहले ही हो गई थी. पुलिस को मिली शिकायत के अनुसार, रामपथ पर 6,400 बैम्बू लाइट तथा भक्ति पथ पर 96 गोबो प्रोजेक्टर लाइट लगाई गई थीं. गत 19 मार्च तक सभी लाइट लग चुकी थीं, लेकिन नौ मई को निरीक्षण के बाद पता चला कि कुछ लाइटें गायब है.