Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर बाबा रामदेव ने सिखाया योग, निरोग रहने के बताये कई आसन

International Yoga Day 2024: देशभर में आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में योग गुरू बाबा रामदेव ने भी उत्तराखंड में आयोजित एक योग कार्यक्रम में भाग लिया। और लोगों को योग सिखाते हुए निरोग रहने के कई आसन भी बताये।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर बाबा रामदेव ने सिखाया योग, निरोग रहने के बताये कई आसन

International Yoga Day 2024: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का उत्साह भारत के हर कोने में देखने को मिल रहा है। योग दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू कश्मीर में योग करते हुए नजर आए। इसके अलावा भी देश के बड़े नेता योग दिवस पर योगाभ्यास करते हुए दिखाई दे रहे हैं।वहीं इसी बीच अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर बाबा रामदेव ने उत्तराखंड के हरिद्वार में एक कार्यक्रम के दौरान योग किया और लोगों को भी कई आसान सिखाए। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से पहले बाबा रामदेव ने कहा था कि निरोगी जीवन जीने के लिए योग जरूरी है।

बाबा रामदेव ने योग को बताया लाभकारी

बाबा रामदेव ने कहा कि योगा फॉर सेल्फ एंड सोसायटी, स्वस्थ और निरोग जीवन के लिए योग जरूरी है। योग से शारीरिक, मानसिक, बौद्धिक और आध्यात्मिक विकास होता है। योग से हमारे पूरे व्यक्तित्व की संपूर्ण अभिव्यक्ति होती है। योग से हमारे भीतर व्यक्तित्व, चरित्र और नेतृत्व की क्षमता पैदा होती है। इससे हम आत्मानुशासन के साथ पूरी दुनिया पर शासन कर सकें, वह सामर्थ्य मिलता है। इसलिए योग के जो आयाम हैं, उनको हम एक साथ लेकर चल रहे हैं।