Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Badrinath and Manglaur Upchunav Result: अयोध्या के बाद बद्रीनाथ सीट भी हारी बीजेपी, मंगलौर सीट पर भी कांग्रेस का कब्जा

उत्तरखांड की बद्रीनाथ सीट और मंगलौर सीट पर बीजेपी को हार का मुंह देखना पड़ रहा है. बता दें कि उत्तराखंड में 2 सीटों बद्रीनाथ और मंगलौर पर हुए उपचुनाव में बीजेपी को झटका लगा है. ये दोनों ही सीटें कांग्रेस के खाते में चली गई हैं.

This browser does not support the video element.

यूपी के बाद अब उत्तराखंड में बीजेपी का हिंदुत्व का एजेंडा कहीं न कहीं ढीला पड़ता नजर आ रहा है. एक ओर जहां बीजेपी अयोध्या लोकसभा सीट पर हार का गम भुला नहीं पाई. वहीं अब उत्तरखांड की बद्रीनाथ सीट पर भी बीजेपी को हार का मुंह देखना पड़ रहा है. बता दें कि उत्तराखंड में 2 सीटों बद्रीनाथ और मंगलौर पर हुए उपचुनाव में बीजेपी को झटका लगा है. ये दोनों ही सीटें कांग्रेस के खाते में चली गई हैं.

ये भी पढ़ें:

बद्रीनाथ सीट
इस सीट से कांग्रेस उम्मीदवार लखपत सिंह बुटोला ने उपचुनाव में 5224 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की. बता दें कि मार्च में कांग्रेस विधायक राजेंद्र भंडारी यहां से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए थे. जिसके बाद बद्रीनाथ सीट खाली हो गई थी. वहीं अब यहां उपचुनाव कराए गए और चुनाव में भाजपा उम्मीदवार राजेंद्र भंडारी को हार का सामना करना पड़ा.

मंगलौर सीट
मंगलौर सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार को जीत मिली है. यहां से कांग्रेस के काजी निजामुद्दीन को 422 मतों से जीत मिली है. बता दें कि ये सीट मुस्लिम और दलित बाहुल्य है. मंगलौर सीट पर अतीत में बसपा और कांग्रेस का दबदबा रहा है. वहीं भाजपा ने यहां से गुज्जर नेता करतार सिंह भड़ाना को मैदान में उतारा था. वहीं कांग्रेस ने काजी निजामुद्दीन और बसपा ने उबेदुर रहमान को मैदान में उतारा था. बता दें कि पिछले साल अक्टूबर में बसपा विधायक सरवत करीम अंसारी के निधन के बाद मंगलौर सीट खाली हुई थी.